कॉलोनी में डाला कचरा तो कटेगा चालान

कॉलोनी में डाला कचरा तो कटेगा चालान
कॉलोनी में डाला कचरा तो कटेगा चालान

mahesh gupta | Updated: 12 Oct 2019, 11:19:36 AM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

दीपावली त्योहार को लेकर शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर नगरपरिषद सभापति कमल कंसाना ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान सफाई निरीक्षक, हेल्थ ऑफिसर, अधिशासी अभियंता आदि को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अलग-अलग प्रभारी किए नियुक्त
धौलपुर. दीपावली त्योहार को लेकर शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर नगरपरिषद सभापति कमल कंसाना ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान सफाई निरीक्षक, हेल्थ ऑफिसर, अधिशासी अभियंता आदि को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने शहर के हर मार्ग व गली-मोहल्लों में सफाई कराने के निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था को दुरस्त रखने के लिए शहर को 9 जोनों में बांटा गया है। जिनके अलग-अलग प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। इसकी मॉनिटङ्क्षरग खुद सभापति कमल कंसाना और उप सभापति इसरार खान करेंगे।
डे्रस कोड में होंगे सफाईकर्मी
सभापति ने बताया कि सफाईकर्मी ड्रेस कोड व पहचान पत्र के साथ नजर आएंगे। दिन के अलावा रात्रि को भी सफाई व्यवस्था जारी रहेगी। वहीं सफाई कर्मचारी द्वारा लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं बाजार में जिसकी दुकान, गली आदि की सजावट और सफाई अच्छी मिलती है तो सामाजिक कार्यकर्ताओं व प्रतिष्टित लोगों की गठित कमेटी द्वारा निर्णय कर उसे सम्मानित भी किया जाएगा।
. . . तो कटेगा चालान
सभापति ने शहरवासियों को यह भी ताकीद किया है कि सफाई समय के अनुसार दिन रात चलेगी। यदि कोई कचरा डालता मिला तो चालान काटा जाएगा। मिठाई और सब्जी विक्रेता भी लोगों को स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त शहर का संदेश देंगे। इसके लिए 10 हजार जूट के थैले घर घर वितरित किए जाएंगे। इस बार नगर परिषद क्षेत्र में आने आने वाली सभी सरकारी इमारतों पर भव्य सजावट रहेगी। इस दौरान बैठक में उपसभापति इसरार खान, नगर परिषद आयुक्त नगेंद्र, अधिशासी अभियंता बृजमोहन सिंघल, सहायक अभियंता एवं हेल्थ ऑफिसर रतन सिंह, सफाई निरीक्षक प्रकाश श्रीवास्तव एवं विजयपाल आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned