scriptजमाती कनेक्शन: जिलेभर में सहमे लोग | Jamati Connection: People across the district | Patrika News

जमाती कनेक्शन: जिलेभर में सहमे लोग

locationधौलपुरPublished: Apr 04, 2020 04:46:22 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. निजामुद्दीन मरकज से लौटे युवक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद जिले भर में विभिन्न जिलों तथा स्थानों से आए जमातियों को लेकर जिलेवासी सहमे हुए हैं। वहीं एक पखवाड़े पूर्व जिले के दो दर्जन लोगों की मोबाइल लोकेशन निजामुद्दीन क्षेत्र में मिली, उनके नामों की सूची सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद तो लोग हर किसी को आशंकित नजरों से देख रहे हैं।

Jamati Connection: People across the district

जमाती कनेक्शन: जिलेभर में सहमे लोग

जमाती कनेक्शन: जिलेभर में सहमे लोग
सीआईडी दिल्ली से जारी हुई सूची वाले दो दर्जन लोगों को भी किया क्वारंटाइन
धौलपुर. निजामुद्दीन मरकज से लौटे युवक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद जिले भर में विभिन्न जिलों तथा स्थानों से आए जमातियों को लेकर जिलेवासी सहमे हुए हैं। वहीं एक पखवाड़े पूर्व जिले के दो दर्जन लोगों की मोबाइल लोकेशन निजामुद्दीन क्षेत्र में मिली, उनके नामों की सूची सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद तो लोग हर किसी को आशंकित नजरों से देख रहे हैं। हालांकि इन लोगों को लेकर चिकित्सा प्रशासन तथा जिला प्रशासन गंभीरता बरत रहा है। वहीं जिला कलक्टर आरके जायसवाल ने भी स्पष्ट किया है। सरमथुरा, बाड़ी, बसेड़ी में आए जमातियों की स्क्रीनिंग करा ली है। हालांकि कुछ लोगों के नमूने भी लिए गए हैं। वे लोग फरवरी से लेकर मार्च के अंत तक आए हैं, उनकी हिस्ट्री खंगाल ली है। सभी को क्वारंटाइन किया गया है। इससे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं हैं। लोग बस घरों में रहेंगे तो स्थिति पर काबू पाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि पिछले दो दिनों से जिले में सोशल मीडिया पर हर किसी को मरकज से आया जमाती बताकर अफवाह फैलायी जा रही थी। इसे े लेकर लोगों में भय का माहौल हो गया। वहीं सरमथुरा, बसेड़ी, राजाखेड़ा, बाड़ी में तो लोगों ने प्रशासन तथा चिकित्सा प्रबंधन को फोन कर उनकी जांच कराने तक बात कही डाली। बाद में प्रशासन ने सबकी स्क्रीनिंग कराई है। साथ ही बाड़ी में 11 लोगों के नमूने भी एकत्रित कर जांच के लिए जयपुर भिजवाएं हैं।
वहीं सीआईडी नई दिल्ली से जारी हुई सूची के अनुसार भी सभी लोगों को चिकित्सा प्रशासन ने होम क्वारंटाइन कर दिया है।
तेजी से चल रहा स्क्रीनिंग का काम

राठौड़ कॉलोनी सहित एक किलोमीटर परिधि क्षेत्र में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग युद्ध स्तर पर जुट गया है। चिकित्सा विभाग ने गुरुवार शाम को ही क्षेत्र में स्क्रीनिंग के लिए 50 टीमों को लगा दिया था। इस दौरान रात तक 800 परिवारों का सर्वे कर लिया गया था। वहीं शुक्रवार को भी करीब 2000 परिवारों का सर्वे किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो