scriptमुचुकण्ड धाम में कान्हा का दरबार तो सजेगा, श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दीदार | Kanha's court will be decorated in Muchukhand Dham, devotees will not | Patrika News

मुचुकण्ड धाम में कान्हा का दरबार तो सजेगा, श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दीदार

locationधौलपुरPublished: Aug 12, 2020 12:30:23 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. उत्तर भारत प्रसिद्ध मुचुकुण्ड धाम स्थित लाडली जगमोहन मंदिर में इस बार जन्माष्टमी पर कान्हा का दरबार तो सजेगा, लेकिन श्रद्धालु दीदार नहीं कर पाएंगे। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जन्माष्टमी समारोह को प्रशासन ने स्थगित कर दिया है। लाडली जगमोहन मंदिर के महंत कृष्णदास ने बताया कि जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए मंदिर में करीब एक लाख रुपए कीमत की पोशाक बनाई गई है।

 Kanha's court will be decorated in Muchukhand Dham, devotees will not be able to see it

मुचुकण्ड धाम में कान्हा का दरबार तो सजेगा, श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दीदार

मुचुकण्ड धाम में कान्हा का दरबार तो सजेगा, श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दीदार

धौलपुर. उत्तर भारत प्रसिद्ध मुचुकुण्ड धाम स्थित लाडली जगमोहन मंदिर में इस बार जन्माष्टमी पर कान्हा का दरबार तो सजेगा, लेकिन श्रद्धालु दीदार नहीं कर पाएंगे। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जन्माष्टमी समारोह को प्रशासन ने स्थगित कर दिया है। लाडली जगमोहन मंदिर के महंत कृष्णदास ने बताया कि जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए मंदिर में करीब एक लाख रुपए कीमत की पोशाक बनाई गई है। वहीं जन्माष्टमी पर बुधवार को फूलबंगला झांकी सजाई जाएगी। रात्रि बारह बजे कृष्ण जन्म होगा, लेकिन इस बार प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के कारण आम श्रद्धालु नहीं आ पाएंगे। प्रशासन ने इसके लिए आईटीआई व मुचुकुण्ड मार्ग पर पुलिस जाप्ता भी तैनात किया है। महंत कृष्णदास ने बताया कि हर वर्ष मुचुकुण्ड धाम पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु कृष्ण जन्माष्टमी मनाने पहुंचते हैं। इसके लिए रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया जाता है। गत बार करीब दस हजार श्रद्धालु समारोह में पहुंचे थे। लेकिन इस बार भजन संध्या का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि समारोह में केवल समिति पदाधिकारी ही मौजूद रहेंगे। इसके लिए भी मंदिर के बाहर ऑटोमैटिक सैनेटाइजर मशीन लगाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो