scriptअपह्वत बालिका मुक्त कराई | Kidnapped child be free | Patrika News

अपह्वत बालिका मुक्त कराई

locationधौलपुरPublished: Sep 26, 2015 11:10:00 pm

शहर के कुम्हारपाड़ा से शुक्रवार शाम
को अपह्वत हुई एक 6 वर्षीया बालिका को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुक्त करा लिया।
पुलिस ने बालिका के अपहरण के आरोप

Dholpur news

Dholpur news

धौलपुर। शहर के कुम्हारपाड़ा से शुक्रवार शाम को अपह्वत हुई एक 6 वर्षीया बालिका को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुक्त करा लिया। पुलिस ने बालिका के अपहरण के आरोप में एक बालिका को निरूद्ध किया है, जबकि अपहरण करने और फिरौती मांगने के आरोप में अपह्वत हुई बालिका के मामा के लड़के को गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाना प्रभारी महेशचंद मीणा ने बताया कि शुक्रवार रात्रि को राजेश (35) पुत्र विपतीराम निवासी कुम्हारपाड़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि अपराह्न करीब 3 बजे मेरी लड़की करीना (6) को उसके चाचा की तेरह वष्ाीüया पुत्री घर से गोली-बिस्किट दिलाने के बहाने ले गई।

कुछ समय बाद वह तो घर लौट आई, लेकिन करीना उसके साथ नहीं आई। घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद अपह्वत हुई बालिका के पिता के पास फोन आया कि करीना हमारे कब्जे में है और उसे छोड़ने के एवज में 15 लाख रूपए की फिरौती मांगी। फोन पर पुलिस और अन्य किसी को सूचना नहीं देने की धमकी दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने चहुंओर नाकाबंदी करा दी। परिजनों की सूचना के आधार पर पुलिस ने चाचा की लड़की से पूछताछ की तो सामने आया कि वह बालिका को अपह्वत कर ले गई थी, जिसे उसने करीना के मामा के लड़के सुंदर पुत्र अशोक कुमार निवासी मधु नगर आगरा को सौंप दिया।

पुलिस का दबाव बढ़ने पर सुंदर रात्रि को बालिका को बाइक से धौलपुर बस स्टैण्ड लाया और एक टैम्पो वाले को बालिका को उसके घर के पास छोड़ने की कह गया। ऎसे में अपह्वत बालिका रात्रि को घर पहंुच गई। पुलिस ने सुबह चाचा की लड़की को निरूद्ध कर लिया, जबकि अपहरण कर फिरौती मांगने के आरोपित सुंदर को आगरा से गिरफ्तार कर लिया, जिससे पूछताछ की जा रही है।

गाड़ी में ले गए करीना को : पुलिस ने बताया कि चाचा की लड़की शाम को बालिका को अपने साथ ले गई और कार लेकर आए सुंदर और उसके दो साथियों को उन्हें सौंप दिया। वह खुद भी बालिका के साथ आगरा के सैंया तक गई। इसके बाद चाचा की लड़की एक जीप में बैठकर वहां से वापस धौलपुर आ गई, जबकि करीना को सुंदर अपने साथ ले गया। पुलिस अन्य दो साथियों के संबंध में भी आरोपित सुंदर से पूछताछ कर रही है।

बेटे के अपहरण की थी योजना : पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि पहले आरोपितों की राजेश के पुत्र देव का अपहरण करने की योजना थी, लेकिन चूंकि देव अभी छोटा है, जो चाचा की लड़की के साथ नहीं जा सकता था। ऎसे में उसने घर से करीना को ले जाकर सुंदर को सौंप दिया।

हरकत में आ गई पुलिस : बालिका के अपहरण की सूचना पर कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने शक में कई लोगों को पकड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो