जिले में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, एक साथ आए 104 मरीज

धौलपुर. जिले में शनिवार को अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार जिले में 104 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए लोगों में हड़कम्प मच गया है।

By: Naresh

Updated: 10 Apr 2021, 08:41 PM IST

जिले में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, एक साथ आए 104 मरीज
- जिले के सभी ब्लॉकों में निकले कोरोना पॉजिटिव
धौलपुर. जिले में शनिवार को अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार जिले में 104 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए लोगों में हड़कम्प मच गया है। प्रमुख बात तो यह है कि जिले के सभी ब्लॉकों में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। लेकिन दूसरी ओर लोगों ने लापरवाही नहीं छोड़ी है और बिना मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे हैं। जिले में सबसे अधिक 22 मरीज उत्तरप्रदेश की सीमावर्ती राजाखेड़ा ब्लॉक से आए हैं। वहीं धौलपुर में 18, सरमथुरा में 20, बाड़ी में 19, सैपऊ में 9, मनिया में 7, बसई नवाब में दो तथा बसेड़ी में सात मरीज सामने आए हैं।
अधिकांश रेण्डमली जांच
गंभीर विषय यह है कि कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों में अधिकांश की कोई हिस्ट्री नहीं है। इनमें से भी अधिकांश की रेण्डमली जांच की गई है। जिससे कोरोना की चैन को तोड़ा जा सके। जिले के हर ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मामले मिलने से प्रशासन के साथ चिकित्सा विभाग भी चिंतित हो गया है। वहीं चेन तोडऩे के प्रयास तेज कर दिए हैं।

धौलपुर में यहां निकले कोरोना पॉजिटिव
जिले में निकले 104 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 18 धौलपुर में आए हैं। इनमें निजी चिकित्सालय से चार मरीज सामने आए हैं। वहीं संतर रोड, लीला विहार कॉलोनी, लालोनी, जेल रोड, शमसाबाद, गोकुलचंद विहार कॉलोनी, राजनिवास पैलेस से कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

पिछले कई दिनों से मिल रहे थे 20 से अधिक मरीज
जिले में अप्रेल माह की शुुरुआत से ही कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा था। पहले तीन, फिर सात, बारह और देखते ही देखते ही यह आंकड़ा 20 से 23 और 28 तक पहुंच गया। ऐसे में कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों की जांच प्रशासन की ओर से कराई गई, इसके बाद कोरोना विस्फोट की स्थिति बन गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned