scriptनाव से बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे प्रभारी मंत्री, पुलिस अधिकारी लेते रहे सेल्फी | Minister in charge arrived in flood affected villages by boat, police | Patrika News

नाव से बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे प्रभारी मंत्री, पुलिस अधिकारी लेते रहे सेल्फी

locationधौलपुरPublished: Aug 19, 2019 11:16:48 am

Submitted by:

Mahesh gupta

कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने से जलस्तर बढऩे के बाद प्रभावित हुए चंबल किनारे बसे बाड़ी उपखण्ड के गांवों का रविवार को दौरा कर प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने हालात का जायजा लिया। इस दौरान नाव में बैठे पुलिस अधिकारी मंत्री के साथ सेल्फी लेते दिखाई िदिए। इस दौरान प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, जिला परिषद सीईओ शिवचरण मीणा, बाड़ी उपखंड अधिकारी सुमन देवी और सदर थाना अधिकारी महेंद्र शर्मा व एनडीआरएफ की टीम के साथ नाव में बैठकर सेवर के पाली गांव में प्रभावित ग्रामीणों से मिलने पहुंचे।

minister-in-charge-arrived-in-flood-affected-villages-by-boat-police

नाव से बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे प्रभारी मंत्री, पुलिस अधिकारी लेते रहे सेल्फी

धौलपुर. बाड़ी. कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने से जलस्तर बढऩे के बाद प्रभावित हुए चंबल किनारे बसे बाड़ी उपखण्ड के गांवों का रविवार को दौरा कर प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने हालात का जायजा लिया। इस दौरान नाव में बैठे पुलिस अधिकारी मंत्री के साथ सेल्फी लेते दिखाई िदिए। इस दौरान प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, जिला परिषद सीईओ शिवचरण मीणा, बाड़ी उपखंड अधिकारी सुमन देवी और सदर थाना अधिकारी महेंद्र शर्मा व एनडीआरएफ की टीम के साथ नाव में बैठकर सेवर के पाली गांव में प्रभावित ग्रामीणों से मिलने पहुंचे। उन्होंने मंदिर के पुजारी से भी जानकारी ली और अधूरे सेवर पुल का निर्माण शीघ्र पूरा कराने का आश्वासन दिया।
मंत्री ने सेवर क्षेत्र के गांव पाली, गुढ़ावली,खरेरपुर, वरपुरा पंचायत के गांव मुतावली, धनवाली, करुआपुरा, जनकपुर, गंगोली, डोयले का पुरा सहित कस्बा नगर के रजई का पुरा गांव में चम्बल के पानी से हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने सेवर पर चम्बल के अधूरे पुल का लिर्माण पूरा कराने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि सेवर के चार गांवों के साथ वरपुरा पंचायत के 6 और कस्बा नगर के कई गांवों में चम्बल का पानी भर गया है तथा फसल पानी में डूब गई है। इससे ग्रामीणों को काफी नुकसान हुआ है। इस पर प्रभारी मंत्री के साथ आए बाड़ी पंचायत समिति की प्रधान के प्रतिनिधि पूरन सिंह ने इन गांवों के ग्रामीणों को हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की तो प्रभारी मंत्री ने सरकार से अधिक से अधिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।
विधायक से समस्याओं को लेकर चर्चा
प्रभारी मंत्री डांग क्षेत्र के सेवर-पाली, कस्बा नगर और वरपुरा के निरीक्षण के बाद बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह के कार्यालय पहुंचे,जहां उनका पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने विधायक के साथ विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की। प्रभारी मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि धौलपुर जिले के जो गांव चंबल के पानी से प्रभावित हुए हैं, उनमें नुकसान का आकलन कराया जाएगा और ग्रामीणों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे व सेवर के अधूरे पुल के निर्माण के लिए भी सरकार अपने स्तर पर पूरा प्रयास करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो