जनता को परेशानी हुई तो नाकाबिले बर्दाश्त, समीक्षा बैठक में विधायक बोहरा ने जताई नाराजगी

राजाखेड़ा. राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा एक दिवसीय प्रवास पर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। जनसुनवाई की, जहां समस्याओं को लेकर पहुंचे लोगों की संख्या देखकर अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा कि आमजन के कार्य प्राथमिकता और पारदर्शिता से निपटाए जाने चाहिए। प्रत्येक अधिकारी जनता से मिलने के लिए नियमित निश्चित समय पर उपलब्ध रहकर उनके परिवादों ओर समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएं।

By: Naresh

Published: 18 Oct 2020, 04:49 PM IST

जनता को परेशानी हुई तो नाकाबिले बर्दाश्त, समीक्षा बैठक में विधायक बोहरा ने जताई नाराजगी
राजाखेड़ा. राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा एक दिवसीय प्रवास पर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। जनसुनवाई की, जहां समस्याओं को लेकर पहुंचे लोगों की संख्या देखकर अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा कि आमजन के कार्य प्राथमिकता और पारदर्शिता से निपटाए जाने चाहिए। प्रत्येक अधिकारी जनता से मिलने के लिए नियमित निश्चित समय पर उपलब्ध रहकर उनके परिवादों ओर समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएं। जिससे उन्हें चक्कर न लगाने पड़े और गुड गवर्नेस का लाभ मिल सके। सरकार की भी यही प्राथमिकता है। अगर पुराने परिवाद आए, जिनका समयानुकूल निस्तारण नहीं हुआ है तो संबंधित विभाग के विरुद्ध कार्यवाही के लिए लिखा जाएगा। सामाजिक सुरक्षा अधिकारी आरुषि गुप्ता ने बताया कि उनके विभाग में न कर्मचारी है, न कंप्यूटर काम हो कैसे। जिस पर उन्हें सभी संसाधन उपलब्ध कराने का भरोसा दिया।
सीधे जनता से जुड़े विभागों की शिकायतें ज्यादा

जनसुनवाई में सर्वाधिक शिकायतें विद्युत निगम के प्रति आई। जिनमें बिलों की गड़बड़ी, हाइटेंशन लाइन घरों के ऊपर से निकलने को लेकर जानमाल का नुकसान, विजिलेंस की प्रक्रिया में गडकड़़ी, कनेक्शन में देरी ओर कार्यालयों में लालफीताशाही को लेकर थी। जिनपर 7 दिन में कार्यवाही कर उन्हें व्यक्तिवार सूचित करने के निर्देश दिए गए। खुडिलापूरा के भरतसिंह ने बताया कि वो ट्रांसफॉर्मर को 2000 रुपए खर्च कर लेकर गए और लगवाया तो वह भी खराब निकला। जगमोहन पूरा के महाराज सिंह ने बताया कि लाइनमेन बिना 500 रुपए लिए फ्यूज भी नहीं लगता और अधिकारी सुनते नहीं है। जिस पर लाइन मैन पर कार्रवाई के आदेश दिए। भीषण पेयजल समस्या से ग्रसित दर्जनों ग्रामीणों ने हैंडपंप स्थापन की मांग की। जिस पर विधायक ने समस्याग्रस्त गांवों में सार्वजनिक पेयजल व्यवस्था की स्कीमें जल्द ही आरम्भ किए जाने का भरोसा दिया।

साहब, हमें गांव में बसा रहने दो

नदोरा गांव की दलित महिला कल्लो देवी ने परिवार सहित पहुंचकर गांव के प्रभावशाली वर्ग पर उन्हें ल_ के बल पर उत्पीडि़त करने और दबाब डालकर पूर्व में दर्ज कराई गई प्राथमिकी वापस न लेने पर गांव से निकलवाने के प्रयास का आरोप लगाया। जिस पर उन्होंने पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दिए।
ये हुई मांग
पूर्व पालिकाध्यक्ष वीरेंद्र जादोन ने महतेकी मोक्षधाम में चौकीदार और सफाईकर्मी की मांग, पुलिस चौकी हाटमैदान के निर्माण के लिए भूमि की मांग के साथ वहां प्रभारी अधिकारी लगाने की मांग के साथ इलाके में पेयजल लाइन बदलवाने की मांग की । व्यापारी नेता दिनेश प्रजापति व प्रिंस जैन ने मुख्य बाजार में सैकड़ों गायों व सांडों के हमले से अब तक 2 लोगों की मृत्यु और सैकड़ों लोगों के घायल होने पर नाराजगी जताई। गायों को पकड़वाने की मांग की। दरुआपुरा के ग्रामीणों ने बताया कि बाजना के दबंग लोग राशन लेने जाते समय उनपर हमला कर घायल कर देते है। राशन की दुकान गांव में ही खुलवाई जाए। जिससे लोग राशन ले सकें। नदोरा के बुजुर्गों ने शौचालय की राशि का अब तक पुनर्भरण न होने की शिकायत की।
टिकिटार्थी भी पहुंचे
आगामी निकाय चुनावों में टिकिट की मांग को लेकर भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और अपनी ताकत का प्रदर्शन करने का प्रयास किया। जिन्हें इंतजार करने को कहा गया।
ये रहे साथ
जनसुनवाई में उपखण्डाधिकारी ब्रजेश मंगल, पुलिस उपाधीक्षक मनिया वासुदेव, तहसीलदार नाहर सिंह, थानाधिकारी राजाखेड़ा रामकेश मीना, दिहोली अबजीत, विकास अधिकारी राकेश सिंघल, निगम सहायक अभियंता रवि स्वर्णकार, जालदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता विजय, पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी आरुषि गुप्ता, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. धीरेंद्र दुबे, कांग्रेस के अजयपाल सिंह, मूलसिंह तोमर, राजकुमार तोमर, उत्तम दीक्षित एवं वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद रहे।।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned