scriptबाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे विधायक, दिया यह भरोसा | MLA reached flood affected villages, gave this confidence | Patrika News

बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे विधायक, दिया यह भरोसा

locationधौलपुरPublished: Aug 18, 2019 12:19:53 pm

Submitted by:

Mahesh gupta

चम्बल में कोटा बैराज से छोड़ेे गए पानी से राजाखेड़ा उपखंड के दर्जन भर गांवों में बने बाढ़ जैसे हालातों का जायजा लेने के लिए विधायक रोहित बोहरा ने शनिवार को क्षेत्र का दौरा किया। विधायक ने क्षेत्र के गांव गुनपुर, गोपालपुरा, पुरैनी, चीलपुरा, मंहदपुरा, कठूमरी आदि गांवो का दौरा कर ग्रामीणों से कुशल क्षेम पूछी तथा समस्याओं की जानकारी ली।

mla-reached-flood-affected-villages-gave-this-confidence

बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे विधायक, दिया यह भरोसा


राजाखेड़ा. चम्बल में कोटा बैराज से छोड़ेे गए पानी से राजाखेड़ा उपखंड के दर्जन भर गांवों में बने बाढ़ जैसे हालातों का जायजा लेने के लिए विधायक रोहित बोहरा ने शनिवार को क्षेत्र का दौरा किया। विधायक ने क्षेत्र के गांव गुनपुर, गोपालपुरा, पुरैनी, चीलपुरा, मंहदपुरा, कठूमरी आदि गांवो का दौरा कर ग्रामीणों से कुशल क्षेम पूछी तथा समस्याओं की जानकारी ली।
उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि हाड़ौती क्षेत्र में हुई अतिवृष्टि के चलते ये हालात बने हंै, इनमें अगले 12 घंटे में सुधार होने लगेगा। ये एक प्राकृतिक आपदा है लेकिन इससे हुए नुकसान और समस्याओं को दूर करने के गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं।
प्रभावित गांवों में भोजन व्यवस्था कराने के निर्देश
बोहरा ने तहसीलदार राजाखेडा को निर्देश दिए कि जिन लोगों के घरों में पानी भर गया है उनके लिए तुरंत प्रभाव से सुरक्षित स्थानों पर टेंट लगाकर रहने और भोजन की व्यवस्था प्रशाशन की तरफ से की जाए।
मुआवजा दिलाने का करेंगे प्रयास
ग्रामीणों ने बताया कि चम्बल का जलस्तर बढऩे से तटवर्ती एक दर्जन से अधिक गांवों की फ सल पानी में डूबने से क्षति ग्रस्त हो गई है। जिससे उनके समक्ष संकट उत्पन्न हो गया है। इस पर विधायक ने कहा कि प्रभावित क्षेत्र की विशेष गिरदावरी कराई जाएगी और नुकसान के मुआवजे के लिए मुख्यमंत्री स्तर पर आदेश कराने के प्रयास करेंगे।
पानी उतरते ही करें सडक़ों की मरम्मत
विधायक ने पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार तोमर को निर्देश दिए कि पानी उतरते ही आवागमन सुचारू करने के लिए सडक़ों की मरम्मत कराई जाए। जिससे ग्रामीणों को परेशानी न हो। उन्होंने नरेगा एवं अन्य योजनाओं के माध्यम से प्रभावित गांवों के परिवारों को हर संभव मदद पहुंचाने के भी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो