गांव-गांव जाएगी मोबाइल चिकित्सा टीम, चिकित्सकों के अवकाश निरस्त

धौलपुर. जिले में बेकाबू होते डेंगू तथा मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कमान संभाल ली है। उन्होंने गुरुवार को चिकित्सा अधिकारियों की बैठक बुलाकर बीमारियों से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि लोगों का उपचार करने के लिए अब मोबाइल चिकित्सा टीम गांव-गांव जाएगी।

By: Naresh

Published: 14 Oct 2021, 08:57 PM IST

गांव-गांव जाएगी मोबाइल चिकित्सा टीम, चिकित्सकों के अवकाश निरस्त

डेंगू तथा मौसमी बीमारियों को लेकर कलक्टर ने ली चिकित्सा अधिकारियों की बैठक

बोले- बीमारियो से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर करें कार्य
धौलपुर. जिले में बेकाबू होते डेंगू तथा मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कमान संभाल ली है। उन्होंने गुरुवार को चिकित्सा अधिकारियों की बैठक बुलाकर बीमारियों से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि लोगों का उपचार करने के लिए अब मोबाइल चिकित्सा टीम गांव-गांव जाएगी। साथ ही सभी चिकित्सकों सहित नर्सिंगकर्मियों के अवकाश भी निरस्त कर दिए। इतना ही नहींं जो अवकाश पर गए हैं, उनको भी तुरंत प्रभाव से बुलाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि किसी भी कार्मिक का अवकाश बिना जिला कलक्टर की अनुमति के स्वीकृत नही किया जाए। राजस्थान पत्रिका में 14 अक्टूबर को ‘वायरल-डेंगू का गठजोड़, अस्पताल में क्षमता से तीन गुना मरीज’ शीर्षक से प्रकाशित खबर के बाद जिला कलक्टर एक्शन मोड में आए हैं।

डेंगू पॉजिटिव को रखा जाएगा रिकॉर्ड कलक्टर ने कहा कि प्रतिदिन लैब पर हो रही डेंगू रोगियों की जांच के बाद मरीजों का पूरा रिकॉर्ड लिया जाएगा। साथ ही पॉजिटिव को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करने के निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए स्वच्छ वातावरण, घरेलू उपचार एवं चिकित्सकीय सलाह के लिए पम्फलेट के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। बीसीएमओ को अपने स्तर पर मोबाइल टीम गठित करने के निर्देश दिए। वहीं एंटीलार्वा गतिविधियां तथा फॉगिंग कराने को कहा। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गोपाल प्रसाद गोयल, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चेतराम मीणा, डीआरसीएचओ डॉ. शिवकुमार शर्मा सहित बीसीएमओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned