scriptनहीं रुक रही बिजली चोरी, प्रदेश में अव्वल धौलपुर | No stopping power stealing, top dhulpur in state | Patrika News

नहीं रुक रही बिजली चोरी, प्रदेश में अव्वल धौलपुर

locationधौलपुरPublished: Jun 14, 2019 04:07:10 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. जिलेभर में बिजली चोरी को रोकने में विद्युत वितरण निगम नाकाम साबित हो रहा है। कहने को निगम की ओर से 54 फीसदी बिजली चोरी को 47 फीसदी करने का दावा किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद बावजूद बिजली चोरी में धौलपुर जिला प्रदेश में अव्वल बना हुआ है। ऐसे में बिजली चोरी रोकने के लिए निगम के तमाम प्रयास ऊंट के मुंह में जीरे साबित हो रहा है।

dholpur news dholpur

नहीं रुक रही बिजली चोरी, प्रदेश में अव्वल धौलपुर


तमाम प्रयास हो रहे फेल

धौलपुर. जिलेभर में बिजली चोरी को रोकने में विद्युत वितरण निगम नाकाम साबित हो रहा है। कहने को निगम की ओर से 54 फीसदी बिजली चोरी को 47 फीसदी करने का दावा किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद बावजूद बिजली चोरी में धौलपुर जिला प्रदेश में अव्वल बना हुआ है। ऐसे में बिजली चोरी रोकने के लिए निगम के तमाम प्रयास ऊंट के मुंह में जीरे साबित हो रहा है। ऐसे में निगम की कार्रवाईयों को ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहर में भी जगह-जगह विरोध का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन विरोध के चलते विभागीय स्तर पर नाममात्र औपचारिक कार्रवाइयों से खाना पूर्ति की जा रही है।
पुलिस सहयोग करें
तो बने बात
निगम के अधिकारियों की माने तो बिजली चोरी के दौरान संबंधित थाना पुलिस की ओर से सहयोग नहीं किया जाता है। ऐसे में कार्रवाई करने वाले दल को परेशानी होती है। अधिकारियों का कहना है कि अगर पुलिस की ओर बिजली चोरी की कार्रवाई में सहयोग दिया जाएं तो कहीं हद तक बिजली चोरी पर लगाम लगाई जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो