scriptअब ब्रांडेड दवाई लिखने वाले चिकित्सकों को मिलेंगे नोटिस | Now doctors who write branded medicine will get notice | Patrika News

अब ब्रांडेड दवाई लिखने वाले चिकित्सकों को मिलेंगे नोटिस

locationधौलपुरPublished: Feb 24, 2021 09:17:33 am

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. राजकीय सेवा से सेवानिवृत होने वाले पेंशनरों को मिलने वाली मेडिकल सुविधाओं के संबंध में बैठक का आयोजन जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने कोषाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जैनरिक दवाओं की क्रय कीमत एवं विक्रय कीमत की जानकारी प्राप्त करके ही उचित दर पर दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

Now doctors who write branded medicine will get notice

अब ब्रांडेड दवाई लिखने वाले चिकित्सकों को मिलेंगे नोटिस

अब ब्रांडेड दवाई लिखने वाले चिकित्सकों को मिलेंगे नोटिस
धौलपुर. राजकीय सेवा से सेवानिवृत होने वाले पेंशनरों को मिलने वाली मेडिकल सुविधाओं के संबंध में बैठक का आयोजन जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने कोषाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जैनरिक दवाओं की क्रय कीमत एवं विक्रय कीमत की जानकारी प्राप्त करके ही उचित दर पर दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले में संचालित उभोक्ता भण्डार द्वारा मेडिकल की दुकानें संचालित की जा रही है। दुकानों के लिए क्रय की जाने वाली जेनरिक दवाओं के लिए कमेटी का गठन किया जाए, ताकि पेंशनरों को उचित मूल्य पर दवाएं सही समय पर उपलब्ध हो सकें। उन्होंने दवाओं के भुगतान की राशि, पेंशनर्स की संख्या के बारे में जाना। वहीं जो डॉक्टर ब्रांडेड दवाई लिख रहे हैं, उनको कार+6ण बताओ नोटिस जारी करने के दिए हैं। बाड़ी उपभोक्ता भंडार में खर्चा के हिसाब के सम्बंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गठित कमेटी में निर्णय लेने के बाद ही रासायनिक लेखाकार के स्तर ही दवाएं क्रय की जाएंगी। कहा कि गंभीर प्रकार बीमारियों की दवाइयां सहकारी दवा भण्डारों पर पेंशनर्स के लिए विशेष रूप से उपलब्ध रखें, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी पेंशनरों को नहीं हो। इस अवसर पर कोषाधिकारी राजेन्द्र कुमार गुप्ता, अतिरिक्त कोषाधिकारी शोभित कुमार बंसल, उपभोक्ता भण्डार से हरिश्चन्द्र, अमर सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो