scriptNow you will not have to face embarrassment, Naktapura will be known a | अब नहीं झेलनी होगी शर्मिंदगी, रामनगर के नाम से जाना जाएगा नकटापुरा | Patrika News

अब नहीं झेलनी होगी शर्मिंदगी, रामनगर के नाम से जाना जाएगा नकटापुरा

राजाखेड़ा. ग्राम पंचायत ढोडिकापुरा के नकटापुरा के गांव के लोगों को अब गांव के नाम को लेकर शर्मिंदगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। नकटापुरा अब रामनगर के नाम से जाना जाएगा।

धौलपुर

Published: November 19, 2021 08:20:08 pm

अब नहीं झेलनी होगी शर्मिंदगी, रामनगर के नाम से जाना जाएगा नकटापुरा

- प्रशासन गांवों के संग अभियान: प्रशासन ने लिया प्रस्ताव

- नाथोकापुरा और बलदेवपुरा बनेंगे राजस्व गांव

राजाखेड़ा. ग्राम पंचायत ढोडिकापुरा के नकटापुरा के गांव के लोगों को अब गांव के नाम को लेकर शर्मिंदगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। नकटापुरा अब रामनगर के नाम से जाना जाएगा। यहां शुक्रवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत गांव के लोगों को यह सौगात मिली। दरअसल, गांव के नाम को लेकर ग्रामीण कई बार गुहार लगा चुके थे। ग्रामीणों का कहना है कि नकटापुरा नाम होने से यहां के बच्चों की शादियों तक में परेशानी होती थी। ढोडिकापुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित शिविर में ग्रामीणों ने इस संबंध में मांग रखी तो प्रशासनिक अधिकारियों ने तुरंत गांव का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित किया।
Now you will not have to face embarrassment, Naktapura will be known as Ramnagar
अब नहीं झेलनी होगी शर्मिंदगी, रामनगर के नाम से जाना जाएगा नकटापुरा
शिविर प्रभारी एवं उपखंड अधिकारी देवी सिंह ने बताया कि शिविर में नाथोकापुरा व बलदेवपुरा को राजस्व ग्राम बनाने का प्रस्ताव भी लिया गया। इस मौके पर 277 पट्टा, 28 नए जॉब कार्ड, बेसलाइन में नाम जोडऩे के लिए 11 नए प्रस्ताव, 80 श्रमिक कार्ड, 9 रियायती बसयात्रा पास, दो जन आधार, 192 नामांतरण, 114 सीमा ज्ञान, 21 सहमति से बंटवारे, 54 जाति एवं मूल निवास प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
शिक्षा व कौशल विकास योजना के अंतर्गत क्रांति कुमारी को 10000 रुपए की छात्रवृत्ति का स्वीकृति प्रमाण पत्र तथा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत भरत सिंह नाथोकापुर को पुत्री विवाह पर सहयोग राशि 52000 रुपए की स्वीकृत राशि का चेक प्रदान किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगापूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.