scriptपुरानी छावनी बना ‘पुलिस छावनी’, पसरा सन्नाटा | Old Cantonment becomes 'Police Cantonment', Passing silence | Patrika News

पुरानी छावनी बना ‘पुलिस छावनी’, पसरा सन्नाटा

locationधौलपुरPublished: Apr 22, 2021 09:25:32 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. जिला मुख्यालय के सटते हुए पुरानी छावनी गांव में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे तथा मौत होने के बाद प्रशासन ने गांव को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया है। साथ ही पूरे गांव को सेनिटाइज कराते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। वहीं पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने भी पुलिस बल के साथ गांव का दौरा किया।

Old Cantonment becomes 'Police Cantonment', Passing silence

पुरानी छावनी बना ‘पुलिस छावनी’, पसरा सन्नाटा

पुरानी छावनी बना ‘पुलिस छावनी’, पसरा सन्नाटा

प्रशासन ने घोषित किया कंटेंमेंट जोन
तैनात किया पुलिस बल
पुलिस अधीक्षक ने किया दौरा

धौलपुर. जिला मुख्यालय के सटते हुए पुरानी छावनी गांव में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे तथा मौत होने के बाद प्रशासन ने गांव को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया है। साथ ही पूरे गांव को सेनिटाइज कराते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। वहीं पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने भी पुलिस बल के साथ गांव का दौरा किया। इसके बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। ना तो कोई आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोला गया और ना ही कोई व्यक्ति बाहर घूमता मिला। ऐसे में पूरा गांव सूना पड़ा दिखाई दिया। लोग अपने घरों में दुबके दिखाई दिए।
जबकि आम दिनों में गांव में दुकानों तथा चौपालों में दस से बीस व्यक्ति हमेशा बातचीत करते हुए देखे जा सकते थे।
उल्लेखनीय है कि पुरानी छावनी में एक दिन पूर्व कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई थी।
लगाई बेरिकेडिंग, जाब्ता तैनात
गांव के मुख्य द्वार पर पुलिस ने बेरिकेडिंग लगा दी है। साथ ही गांव में प्रवेश व निकासी पर लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस दौरान जगह-जगह जीरो मोबिलिटी की पालना कराने के लिए आरएसी के जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने भी दौरे के दौरान लोगों से घरों में रहने तथा किसी भी व्यक्ति को लक्षण दिखने पर कोरोना जांच कराने का आग्रह किया।
लोगों में संक्रमण का भय
पुरानी छावनी में लगातार निकल रहे कोरोना संक्रमितों के बाद स्थानीय लोग भी सकते में आ गए हैं। वे भी अब घरों से बाहर निकलना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। पुरानी छावनी क्षेत्र में करीब दो से तीन दर्जन लोग कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैंं। हालांकि इनमें से अधिकांश का इलाज घरों में ही हो रहा है।
लक्षण दिखने पर कराएं तत्काल जांच

इधर, जिला कलक्टर ने आमजन से कहा है कि किसी भी प्रकार के खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण होने पर तत्काल कोविड जांच करवाएं। कोरोना का डबल म्यूटेंट वायरस पहले से और अधिक घातक है। अगर इलाज में देरी होती है तो जान पर खतरा बन सकता है। उन्होंने आमजन से कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने की अपील की है। साथ ही कहा की अत्यंत जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें। बाहर निकलते समय हमेशा मास्क पहनें। अन्य लोगों को भी मास्क पहनने के लिए कहें।
जिले के मृत्यु दर एक प्रतिशत से भी नीचे
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में कोविड रिकवरी दर बहुत अच्छी है। साथ ही मृत्यु दर भी 0.53 प्रतिशत है, जो प्रदेश की मृत्यु दर 0.72 प्रतिशत से कम है। इस वर्ष जनवरी से अप्रेल माह तक केवल 2 मौत कोरोना से हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो