script

एक बार फिर कोरोना ने बरपाया कहर,एक ही वार्ड में 6 पॉजिटिव

locationधौलपुरPublished: Jul 13, 2020 05:49:24 pm

राजाखेड़ा. एक पखवाड़े की खामोशी के बाद उपखंड मुख्यालय पर एक बार फिर कोरोना ने कहर बरपा दिया है। जहां एक ही वार्ड में 6 लोग एक ही दिन में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें 4 लोग एक ही 2 परिवारों से है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महेश वर्मा ने बताया कि वार्ड 17 में एक रिटायर्ड विद्युतकर्मी पॉजिटिव मिला है,

Once again Corona wreaked havoc, 6 positives in the same ward

एक बार फिर कोरोना ने बरपाया कहर,एक ही वार्ड में 6 पॉजिटिव

एक बार फिर कोरोना ने बरपाया कहर,एक ही वार्ड में 6 पॉजिटिव

रेंडम सर्वे में मिल रहे परिणाम
राजाखेड़ा. एक पखवाड़े की खामोशी के बाद उपखंड मुख्यालय पर एक बार फिर कोरोना ने कहर बरपा दिया है। जहां एक ही वार्ड में 6 लोग एक ही दिन में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें 4 लोग एक ही 2 परिवारों से है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महेश वर्मा ने बताया कि वार्ड 17 में एक रिटायर्ड विद्युतकर्मी पॉजिटिव मिला है, जो पहले से ही सांस की बीमारी से ग्रसित है। इसके परिवार के 6 अन्य सदस्यों के भी सैम्पल लिए जा रहे हैं। वहीं इसी वार्ड के एक मां बेटे भी संक्रमित मिले है। जिनके परिवार के भी 4 लोगों को सैम्पलिंग की जाएगी। एक अन्य संक्रमित महिला के घर के 4 सदस्यों के सैम्पल लिए गए है। पास के ही एक पिता पुत्र भी संक्रमित है। जिनके घर से 3 लोगों को सैंपलिंग के लिए चिन्हित किया गया है। डॉ. सुरेंद्र यादव ने बताया कि मेडिकल टीम वार्ड में उनके नेतृत्व में पहुंच चुकी है। सभी संक्रमितों और उनके परिजनों को होम क्वारन्टीन किया गया है। सभी को नियमानुसार चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। जिनका दैनिक निरीक्षण भी किया जाएगा।
भारी भीड़ के बीच जांच
वार्ड में मेडिकल टीम के पहुंचते ही बड़ी संख्या में एक वर्ग विशेष के लोग एकत्रित हो गए। लेकिन पुलिस बल साथ न होने की वजह से निषेधाज्ञा के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना यहां असंभव थी। पिछड़ा और अशिक्षित इलाका होने के कारण आम दिनों में भी कोरोना के प्रति कोई जागरूकता नहीं रहती। न ही पुलिस गश्त गलियों में है। जिसके कारण लोगों से कड़ाई भी नहीं होती। इसके चलते इस वार्ड में कोरोना संक्रमण अधिक हो गया। क्षेत्र में सर्वाधिक मरीज इसी इलाके में मिले है। उसके बाद भी प्रशासन की असंवेदनशीलता सामुदायिक स्वास्थ्य पर भारी पड़ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो