scriptधौलपुर के बराह मतदान केन्द्र पर ग्रामीणों का हमला, पथराव व फायरिंग से दहशत, वाहनों को किया आग के हवाले | panchayat election 2020 in dholpur | Patrika News

धौलपुर के बराह मतदान केन्द्र पर ग्रामीणों का हमला, पथराव व फायरिंग से दहशत, वाहनों को किया आग के हवाले

locationधौलपुरPublished: Oct 03, 2020 10:16:05 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पंचायत चुनाव परिणाम के बाद शनिवार शाम कौलारी थाना इलाके की बराह ग्राम के एक मतदान केन्‍द्र पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने मतदान केन्द्र पर जमकर पथराव करते हुए यहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

dholpur.jpg
धौलपुर। पंचायत चुनाव परिणाम के बाद शनिवार शाम कौलारी थाना इलाके की बराह ग्राम के एक मतदान केन्‍द्र पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने मतदान केन्द्र पर जमकर पथराव करते हुए यहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस पर भी ग्रामीणों ने फायरिंग कर दी।
पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए लोगों को तितर-बितर किया। जिला पुलिस अधीक्षक व जिला कलक्टर भी अतिरिक्त पुलिस जाप्ते को लेकर मौके पर पहुंचे। तब हमलावर मौके से भाग निकले।

जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त जाप्ता तैनात करते हुए मतदान केन्द्र से पोलिंग पार्टी को सैपऊ के लिए रवाना किया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि घटना के दौरान किसी के चोटिल होने की जानकारी नहीं मिली है।
बराह ग्राम पंचायत पर मतदान के बाद शाम को परिणाम घोषित कर दिया गया था। परिणाम में शीला त्यागी पांच मतों से विजयी घोषित किया गया। विजयी प्रत्याशी के घर पहुंचने के करीब एक घंटे बाद हारने वाली प्रत्याशी भगवानदेई कुशवाह व उनके समर्थक मतदान केन्द्र पर पहुंच गए और हंगामा करते हुए पथराव करना शुरू कर दिया। इन लोगों ने यहां पथराव करते हुए केन्द्र पर खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया।
इसमें एक बाइक जलकर खाक हो गई। अन्य वाहनों में भी जमकर तोडफ़ोड़ की गई। इस दौरान लोगों को उग्र होता देख पोलिंग पार्टी ने मतदान केन्द्र के कमरे में बंद कर लिया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी उपद्रव करने वालों को रोकने का प्रयास किया।
तत्‍काल जिला मुख्‍यालय को और प्रशासन को सूचना देकर अतिरिक्‍त जाप्‍ता मंगवाया गया। सूचना मिलते हुए अतिरिक्त पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंच गया। पुलिस जाप्ते को देखकर उपद्रवियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

बचाव में पुलिस ने भी फायरिंग कर दी। करीब आधा घंटे तक चले इस घटनाक्रम के बाद जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत व जिला कलक्टर राकेश कुमार भी अतिरिक्त पुलिस जाप्ते को लेकर मौके पर पहुंचे। तब तक उपद्रव करने वाले लोग मौके भाग निकले। इसके बाद पुलिस जाप्ते ने मतदान केन्द्र पर कमरे से पोलिंग पार्टी को सुरक्षित बाहर निकालकर सैपऊ के लिए रवाना किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो