पंचायत चुनाव ; मास्क पहनने पर ही मिलेगी मतदान की अनुमति

धौलपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल ने जिले के बाड़ी पंचायत समिति चुनाव कराने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट, एरिया मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों की नगर परिषद सभागार में बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि जोनल मजिस्ट्रेट निरंतर भ्रमणशील रहें

By: Naresh

Updated: 27 Sep 2020, 11:34 AM IST

पंचायत चुनाव ; मास्क पहनने पर ही मिलेगी मतदान की अनुमति

प्रत्येक मतदान केंद्र पर भयमुक्त शांतिपूर्ण तरीके से हो मतदान
जोनल, एरिया मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी रहें किसी भी स्थिति के लिए सतर्क
धौलपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल ने जिले के बाड़ी पंचायत समिति चुनाव कराने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट, एरिया मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों की नगर परिषद सभागार में बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि जोनल मजिस्ट्रेट निरंतर भ्रमणशील रहें। व्यवस्था सुव्यवस्थित और पारदर्शी होनी चाहिए। अपने बूथों के पुलिस इंचार्ज, थानाध्यक्ष का मोबाइल नंबर एवं क्षेत्र के व्यक्तियों के भी नंबर अपने पास रखें। उन्होंने कहा कि जोनल मजिस्ट्रेट निर्वाचन आयोग के निर्देशन में कार्य कर रहे हैं। इसलिए निर्भीकता, पारदर्शिता के साथ अपना कार्य करें। सभी मजिस्ट्रेट अधिक से अधिक मूवमेेंट करें, बूथों पर भ्रमणशील रहे। अपने अपने क्षेत्रों में बूथों का निरीक्षण कर लें तथा मतदान स्थलों के निकट संभ्रांत लोगों से संपर्क करें। पंचायतीराज चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। संवेदनशील होकर चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी को जुटना होगा। इसके लिए समस्त जोनल मजिस्ट्रेट, एरिया मजिस्ट्रेट व पुलिस के अधिकारी निरन्तर भ्रमण पर रहें।
हर मतदान केन्द्र पर सैनिटाइजर की व्यवस्था हो
उन्होंने प्रत्येक मतदान केंद्र के बाहर साबुन, पानी, सेनेटाइजर की व्यवस्था रखने तथा मास्क पहनने वाले मतदाता को ही मतदान की अनुमति दिए जाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जोनल मजिस्ट्रेट, एरिया मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों को अपने कर्तव्यों एवं अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। क्षेत्र में डर एवं प्रलोभन जैसी गतिविधियों पर तुरन्त कार्यवाही की जाने की आवश्यकता है। भयमुक्त चुनाव और शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यवस्थाएं बेहतर हों। ताकि किसी भी प्रकार की समस्या न हो सके। प्रत्येक मतदान केंद्र पर बिजली, पानी, बिस्तर, जनरेटर आवश्यकता पडऩे पर पानी टेंकर की व्यवस्था, मोबाइल ओपीडी आदि समस्त व्यवस्थाओं के क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned