scriptमरीज के परिजन ने अस्पताल में की तोडफ़ोड़, हुआ हंगामा | Patient's family vandalized the hospital, created ruckus | Patrika News
धौलपुर

मरीज के परिजन ने अस्पताल में की तोडफ़ोड़, हुआ हंगामा

– अस्पताल प्रशासन पर समय पर इलाज ना देने का आरोप

– प्रबंधन ने की पुलिस में शिकायत, मांगी स्टॉफ की सुरक्षा

धौलपुरJun 23, 2024 / 07:07 pm

Naresh

मरीज के परिजन ने अस्पताल में की तोडफ़ोड़, हुआ हंगामा Patient's family vandalized the hospital, created ruckus
– अस्पताल प्रशासन पर समय पर इलाज ना देने का आरोप

– प्रबंधन ने की पुलिस में शिकायत, मांगी स्टॉफ की सुरक्षा

dholpur. बाड़ी सामान्य चिकित्सालय में मरीज के साथ आए परिजनों ने इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए तोडफ़ोड़ कर दी। घटना में अस्पताल के कमरे में लगा कांच का ग्लास टूट गया। तोडफ़ोड़ के बाद युवक तुरंत अपने मरीज को अस्पताल से बाहर निकाला और लेकर चला गया। अचानक हुई तोडफ़ोड़ के बाद अस्पताल में तैनात स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी और सुरक्षा की मांग की। अचानक हुई घटना से मरीजों में दहशत फैल गई।पीएमओ डॉक्टर हरिकिशन मंगल ने बताया कि सुबह तकरीबन 9 बजे अस्पताल में एक महिला मरीज बृजेश निवासी बटेश्वर कला को लेकर उसके परिजन पहुंचे। उक्त महिला के तीन-चार दिन पूर्व बच्चा हुआ था। जिनका ऑपरेशन धौलपुर में कहीं हुआ था। किसी कारण हालत बिगडऩे पर परिजन उसे बाड़ी सामान्य चिकित्सालय लेकर आए। जहां डॉक्टर ने मरीज का चेकअप किया और हालात सीरियस होने की बात कह कर उसे तुरंत भर्ती करने का सुझाव दिया। जिस पर बीमार मरीज को तुरंत वार्ड में शिफ्ट कर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी। लेकिन वहीं किसी बात पर डॉक्टर तथा मरीज के परिजनों के बीच बाद विवाद हो गया और मामला इतना बढ़ गया कि गुस्साए युवक ने अस्पताल में तोडफ़ोड़ करना शुरू कर दिय।ा जिससे अस्पताल परिसर में लगा एक कांच का दरवाजा टूट गया। अचानक हुई घटना से अस्पताल में तैनात स्टाफ तथा मरीज एवं अन्य परिजन घबरा गए। इतनी देर में ही गुस्साया युवक अपने मरीज को अस्पताल से बाहर लेकर चला गया जिसकी अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है। मामले की तुरंत ही पुलिस को सूचना दी साथ ही स्टाफ की सुरक्षा को लेकर उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया।
समय पर इलाज ना देने का आरोप

वहीं कुछ लोगों ने बताया कि अस्पताल परिसर में तोडफ़ोड़ का कारण अस्पताल प्रशासन के द्वारा मरीज को समय पर इलाज नहीं दिया जाना था। जिसके चलते मरीज की हालत खराब हो रही थी। जिससे मरीज के साथ आया युवक गुस्से में आ गया और उसने तोडफ़ोड़ कर दी।
आए दिन लगते हैं लापरवाही के आरोप

बाड़ी सामान्य चिकित्सालय में यह कोई पहला मामला नहीं है जिसे लेकर कोई इतना गुस्से में आया हो। जिसका सबसे बड़ा कारण अस्पताल प्रशासन की ओर से इलाज में लापरवाही बरतना है। लालफीता शाही के चलते अस्पताल प्रशासन लगातार इलाज में देरी करता है जिससे कई मरीजों की हालत खराब हो जाती है। हाल ही में देखने को मिला की पर्ची काटने वाला कर्मचारी भी पर्ची काटने में भी काफी समय लेता है जिसके चलते कई बार मरीजों की हालत खराब हो जाती ।

Hindi News/ Dholpur / मरीज के परिजन ने अस्पताल में की तोडफ़ोड़, हुआ हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो