script

एक साल से रुकी पेंशन, कलक्टर ने हाथोंहाथ कराई सेंशन

locationधौलपुरPublished: Dec 03, 2021 08:03:11 pm

धौलपुर. विगत एक वर्ष से पेंशन के लिए परेशान एक व्यक्ति की पेंशन को जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने हाथोंहाथ चालू करवाया। इस पर वृद्ध गद्गद् हो गया। मामला यूं है कि जिला कलक्टर सुबह 11.30 बजे जैसे ही कार्यालय में घुसे तो उनको एक वृद्ध दिखाई दिया। उन्होंने उससे समस्या पूछ डाली। इस पर वृद्ध ने बताया कि उसका एक वर्ष से

Pension stopped for one year, collector got the session done immediately

एक साल से रुकी पेंशन, कलक्टर ने हाथोंहाथ कराई सेंशन

एक साल से रुकी पेंशन, कलक्टर ने हाथोंहाथ कराई सेंशन

धौलपुर. विगत एक वर्ष से पेंशन के लिए परेशान एक व्यक्ति की पेंशन को जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने हाथोंहाथ चालू करवाया। इस पर वृद्ध गद्गद् हो गया। मामला यूं है कि जिला कलक्टर सुबह 11.30 बजे जैसे ही कार्यालय में घुसे तो उनको एक वृद्ध दिखाई दिया। उन्होंने उससे समस्या पूछ डाली। इस पर वृद्ध ने बताया कि उसका एक वर्ष से पेंशन ही नहीं मिल रही है। इस पर कलक्टर ने तत्काल पेंशन रुकने के कारणों की जांच कराई तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। उसके नाम की पेंशन दूसरे के खाते में जा रही थी, जिसे वह उठा भी रहा था। इस पर कलक्टर ने उसकी पेंशन को रुकवाया। साथ ही रिकवरी करने के आदेश दिए। जिला कलक्टर ने राकेश कुमार ने बताया कि सैपऊ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गढ़ी चटौला के ग्राम विक्रमपुरा निवासी रामप्रसाद की विगत एक वर्ष से पेंशन बन्द थी। 10 माह से पेंशन दूसरे व्यक्ति रामसेवक के खाते में जा रही थी। इस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल पेंशन चालू करवाने के निर्देश दिए। एक ही दिन में रामप्रसाद को पेंशन मिलना चालू हो गई। इसके अलावा 10 माह की पेंशन के 7 हजार 500 रुपए भी वृद्ध को दिलवाए हंै।
सेवानिवृत कार्मिकों के पेंशन प्रकरणों का गंभीरता से करें निस्तारण- डीएम

धौलपुर. जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में हुआ। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी समिति में दर्ज प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए निष्पक्षता से जांच कर समय सीमा में निस्तारण करें। उन्होंने समिति में दर्ज 20 प्रकरणों की सुनवाई करते हुए 6 प्रकरणों का निस्तारण किया। उन्होंने सभी उपखण्ड अधिकारियों को कहा कि सभी जिला स्तरीय एवं उपखंड अधिकारी आमजन से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में अविलम्ब और प्राथमिकता के साथ कार्यवाही करें। बैठक में राजस्थान पथ परिवहन निगम के सेवानिवृत कर्मचारी रामनिवास, योगेन्द्र, शिवचन्द की पेंशन प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए विशेष वाहक जयपुर भेजकर निस्तारण कराने के निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सेवानिवृत कर्मचारी पंचम सिंह की पेंशन स्वीकृत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तौमर, उपखण्ड अधिकारी भारती भारद्वाज सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।धौलपुर. कलक्ट्रेट में जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक लेते कलक्टर।

ट्रेंडिंग वीडियो