लोग नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, कैसे हराएंगे कोरोना

धौलपुर. जिला मुख्यालय पर लॉकडाउन 4.0 के शुरू होते ही लगता है लोग सोशल डिस्टेंसिंग जैसी जरूरी चीज भूल गए हैं। बाजार में आम दिनों की तरह लोग खरीदारी कर रहे है। वहीं दुकानदार भी सोशल डिस्टेंसिंग न तो खुद पालना कर रहे हैं और ना ही लोगों को इसकी पालना करने की कह रहे हैं।

By: Naresh

Published: 24 May 2020, 07:23 PM IST

लोग नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, कैसे हराएंगे कोरोना

धौलपुर. जिला मुख्यालय पर लॉकडाउन 4.0 के शुरू होते ही लगता है लोग सोशल डिस्टेंसिंग जैसी जरूरी चीज भूल गए हैं। बाजार में आम दिनों की तरह लोग खरीदारी कर रहे है। वहीं दुकानदार भी सोशल डिस्टेंसिंग न तो खुद पालना कर रहे हैं और ना ही लोगों को इसकी पालना करने की कह रहे हैं। नतीजा दुकानों पर भीड़ नजर दिखाई देती है। इसके चलते संक्रमण का खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं लोग मास्क भी नहीं लगा रहे हंै। बिना मास्क ही बाइक पर दो से तीन लोग घूम रहे हैं। ऐसे में संक्रमण खतरा बढ़ सकता है।

इधर, बोले कलक्टर- लंबे समय तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

धौलपुर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने फिर से नागरिकों से लॉकडाउन का पालने करने और सभी आवश्यक सावधानियां बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते फैलाव को लेकर जरा-सी चूक और असावधानी जान जोखिम में डाल सकती है। अभी खतरा टला नहीं है और घर पर ही रहने की आवश्यकता है। बहुत आवश्यक होने पर ही सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए बाहर के कार्य करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने में सोशल डिस्टेंसिंग अहम रोल निभाती है। मुश्किल तब आती है, जब एक लम्बे समय के बाद लोग उसे भूलने लगते हैं। सामान्य तौर पर एक दूसरे से मिलने लगते हैं। यही कारण है कि संक्रमण फिर तेजी से फैलने लगता है। इसलिए वायरस को कमजोर करने के लिए लंबे समय तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को जीवन का अहम हिस्सा बनाना होगा, तभी इस जंग से जीता जा सकता है। अन्यथा हम हार जाएंगें। आज हम तकनीक के सुनहरे दौर में हैं, जहां तकनीक के जरिए हम एक ही समय में सारी दुनिया से जुड़ सकते हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है कि हम लोगों से मिल नहीं पा रहे हैं। अगर कोरोना को हराना है और स्वस्थ रहना है, तो एक लंबे समय के लिए सोशल डिस्टेंसिंग अपनाना जरूरी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned