सर्द हवाओं से कंपकपाएं लोग, हल्की धूप से मिली राहत

धौलपुर. शीतलहर ने सर्दी में और इजाफा कर दिया है। मौसम में सुबह छाए कोहरे व सर्द हवाओं ने सभी कंपकंपा दिया। हालांकि दिन में हल्की धूप निकलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली, लेकिन सर्द हवाओं के कारण धूप का असर कम रहा। वैसे तो पिछले सप्ताह से ठण्ड का असर बढऩा दिखना शुरू हो गया है। लेकिन शुक्रवार सुबह शुरू हुए सर्द हवाओं ने आमजन को और कंपकपा दिया है।

By: Naresh

Published: 26 Dec 2020, 02:40 PM IST

सर्द हवाओं से कंपकपाएं लोग, हल्की धूप से मिली राहत
धौलपुर. शीतलहर ने सर्दी में और इजाफा कर दिया है। मौसम में सुबह छाए कोहरे व सर्द हवाओं ने सभी कंपकंपा दिया। हालांकि दिन में हल्की धूप निकलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली, लेकिन सर्द हवाओं के कारण धूप का असर कम रहा। वैसे तो पिछले सप्ताह से ठण्ड का असर बढऩा दिखना शुरू हो गया है। लेकिन शुक्रवार सुबह शुरू हुए सर्द हवाओं ने आमजन को और कंपकपा दिया है। इससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। सुबह-शाम तो मौसम में भारी गलन रहती है। मौसम में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किया गया। सर्द हवाओं के कारण लोग ज्यादातर समय घरों में ही दुबके रहे व जरूरी कार्यो से ही बाहर निकले। बाजारों में भी कम भीड़ नजर आई। चिकित्सकों के अनुसार सुबह-शाम तेज सर्दी व दिन में तेज धूप बच्चों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। इससे बच्चों को सर्दी व निमोनिया हो सकता है। इससे बचने के लिए दिन में भी बच्चों को गर्म कपड़े पहनाएं व धूप सेकें।
अलाव बने सहारा
बढ़ी सर्दी में अलाव सहारा बना हुआ है, शहर में शुक्रवार को लोग जगह-जगह अलाव जलाकर बैठे नजर आए। वहीं, शहर के बाजारों में दुकानदार भी दुकानों के आगे अलाव पर बैठे नजर आए। मौसम में आने वाले दिनों में सर्दी और बढऩे के संकेत दे दिए है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned