scriptप्लास्टिक मुक्त शहर की कवायद, खुलेगा पॉलीथिन संग्रहण केन्द्र | Plastic free city exercise, polythene storage center will open | Patrika News
धौलपुर

प्लास्टिक मुक्त शहर की कवायद, खुलेगा पॉलीथिन संग्रहण केन्द्र

शहर को प्लास्टिक मुक्त जोन बनाने के लिए नगरपरिषद ने भी कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत रविवार को नगरपरिषद कार्यालय में पॉलीथिन संग्रहण केन्द्र का उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही सुबह नौ बजे मेला ग्राउण्ड पर शरद महोत्सव मेले का आगाज होगा।

धौलपुरOct 13, 2019 / 11:23 am

Mahesh gupta

प्लास्टिक मुक्त शहर की कवायद, खुलेगा पॉलीथिन संग्रहण केन्द्र

प्लास्टिक मुक्त शहर की कवायद, खुलेगा पॉलीथिन संग्रहण केन्द्र

एक किलो पॉलीथिन जमा कराने पर मिलेगा जूट का बैग या दस रुपए
धौलपुर. शहर को प्लास्टिक मुक्त जोन बनाने के लिए नगरपरिषद ने भी कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत रविवार को नगरपरिषद कार्यालय में पॉलीथिन संग्रहण केन्द्र का उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही सुबह नौ बजे मेला ग्राउण्ड पर शरद महोत्सव मेले का आगाज होगा। इस सम्बंध में शनिवार को सभापति कमल कंसाना ने परिषद कार्यालय में अधिकारियो की बैठक ली। सभापति कंसाना ने आयुक्त नगेंद्र सिंह, उपसभापति इसरार खान सहित आदि अधिकारी कर्मचारियों से धौलपुर शहर को पॉलीथिन व प्लास्टिक मुक्त करने पर चर्चा की। सभापति ने बताया कि नई पहल के अनुसार शहरभर से कोई भी पॉलीथिन नगर परिषद द्वारा बनाए संग्रहण केंद्र पर जमा कराएगा तो उसको प्रति किलो पॉलिथीन के 10 रुपए या जूट का बैग दिया जाएगा। यह पहल शहर के प्लास्टिक मुक्त जोन होने तक जारी रहेगी। आयुक्त नगेंद्र सिंह ने कहा कि शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए आमजन का सहयोग बहुत जरूरी है। सभापति ने बताया कि इसको आगे और बड़े स्तर पर करने के लिए कुछ समाजसेवी संगठनों से भी चर्चा की जाएगी। साथ ही शहर में कुछ पॉइंट निर्धारित किए जाएंगे, जहां से 10 रुपए प्रति नग के हिसाब से जूट के बैग उपलब्ध हो सकेंगे। इस दौरान बैठक में अधिशाषी अभियंता बृजमोहन सिंहल, सहायक अभियंता सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो