कोविड-19 वेक्सीन अभियान का श्रीगणेश, पीएमओ ने लगवाया पहला टीका

Kovid-19 vaccine campaign news dholpur धौलपुर. बाड़ी. कोरोना वायरस से जंग लड़ रही दुनिया के साथ भारत और छोटे से जिले धौलपुर में अब कोरोना का खात्मा होने जा रहा है। जिला मुख्यालय पर जहां आदर्श विद्या मंदिर में लगाए शिविर में पीएमओ डॉ. समरवीर सिंह ने पहला टीका लगवाया, वहीं बाड़ी में सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल ने लगवाया।

By: Naresh

Published: 16 Jan 2021, 06:36 PM IST

कोविड-19 वेक्सीन अभियान का श्रीगणेश, पीएमओ ने लगवाया पहला टीका
- पहले दिन 100 मेडिकल स्टाफ का किया गया टीकाकरण
- जिला स्तरीय समारोह में मौजूद रहे विधायक गिर्राज सिंह और कलक्टर राकेश जायसवाल
मुख्यमंत्री से हुआ सीधा संवाद
मुख्यमंत्री ने ली कॉन्फ्रेंस में चिकित्सकों से टीके की जानकारी
Kovid-19 vaccine campaign news dholpur धौलपुर. बाड़ी. कोरोना वायरस से जंग लड़ रही दुनिया के साथ भारत और छोटे से जिले धौलपुर में अब कोरोना का खात्मा होने जा रहा है। जिला मुख्यालय पर जहां आदर्श विद्या मंदिर में लगाए शिविर में पीएमओ डॉ. समरवीर सिंह ने पहला टीका लगवाया, वहीं बाड़ी में सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल ने लगवाया। पीएमओ समरवीर ने कहा कि उन्हें टीका लगवाकर खुशी हुई है.। इससे कोरोना रूपी रावण को मारने का समय आ गया है और मानव सभ्यता बचाने की दिशा में प्रयास शुरू हो गए है। उन्होंने टीका लगवाने के थोड़ी देर बाद ही ओटी में ऑपरेशन भी शुरू कर दिए। वहीं कोरोना के लिए भेजी गई टीकाकरण की खेप शुक्रवार को बाड़ी पहुंची और शनिवार को कोरोना से लडऩे के लिए मंगल टीका अभियान का शुभारम्भ बाड़ी से जिला स्तरीय समारोह के रूप में तुलसीवन रोड स्थित नवीन बालिका विद्यालय से किया गया। जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सकों से संवाद किया और टीके को लेकर जानकारी ली। इस दौरान बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। वहीं जिला कलक्टर राकेश जयसवाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री से सीधे संवाद किया।
सबसे पहले अस्पताल के पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल को टीका लगाया गया। टीका लगने के बाद डॉ. मंगल से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुझे कतई डर नहीं था। टीकाकरण के दौरान मुझे खुशी इस बात की हो रही थी कि खुद जिला कलक्टर राकेश जायसवाल और बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के साथ मुख्यमंत्री भी उनके टीकाकरण के कार्यक्रम को देख रहे हैं। टीकाकरण ठीक है, इसके कोई दुष्परिणाम नहीं है। उनको इसकी बेसब्री से प्रतीक्षा थी, क्योंकि आम जनता के लिए यह वरदान से कम नहीं है। प्रथम खेप में बाड़ी अस्पताल को 274 टीके मिले हैं। जिनमें से 100 शनिवार को, 100 सोमवार को बाकी मंगलवार को चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ को सूचीबद्ध रूप से लगाए जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री के सामने डॉ. एसडी मंगल के अलावा नर्सिंगकर्मी लाल सिंह, अनिल मंगल, प्रियंका मीणा, गुड्डी मीणा को टीका लगाया गया।
इस दौरान विधायक मलिंगा ने कहा कि प्रथम चरण में मेडिकल स्टाफ, द्वितीय चरण में फ्रंट लाइन पर लडऩे वाले लोग और आगे के चरणों में आम जनता के लिए टीकाकरण किया जाएगा। जिसकी ज्यादा से ज्यादा तैयारियां चल रही हैं। खुद मुख्यमंत्री इस प्रयास में है कि केंद्र सरकार से उन्हें अधिक से अधिक टीके मिले। जिससे वे अपनी जनता को राहत दे सकें। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी गब्बर सिंह मीणा, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव, नगरपालिका कनिष्ट अभियंता दीपक गोयल, डॉ. सुरेश मंगल, विकास अधिकारी रामजीत सिंह, डॉ. निर्मला मंगल के साथ जनप्रतिनिधि, स्कूल स्टाफ और नर्सिंगकर्मी मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned