scriptघर के भेदियों को चिन्हित करने में जुटी पुलिस, औचक कार्रवाई से मचा हडकंप | Police engaged in marking the insiders of the house, surprise action d | Patrika News

घर के भेदियों को चिन्हित करने में जुटी पुलिस, औचक कार्रवाई से मचा हडकंप

locationधौलपुरPublished: Feb 14, 2021 04:19:04 pm

Submitted by:

Naresh

dholpur police news dholpur धौलपुर. घर का भेदी लंका ढाह की कहावत धौलपुर पुलिस पर चरित्रार्थ बैठ रही है। प्रतिबंधित चंबल बजरी परिवहन में पुलिसकर्मियों के संलिप्तता का सिलसिला जारी बना हुआ है। ऐसे में स्वयं पुलिस ने पुलिस के इन चेहरों का बेनकाब किया है। खाकी पहनने वाले ही बजरी माफियाओं को सूचनाएं लीक कर रहे है,

 Police engaged in marking the insiders of the house, surprise action due to surprise action

घर के भेदियों को चिन्हित करने में जुटी पुलिस, औचक कार्रवाई से मचा हडकंप

घर के भेदियों को चिन्हित करने में जुटी पुलिस, औचक कार्रवाई से मचा हडकंप

-अवैध बजरी परिवहन में लिप्त पुलिसकर्मियों को चिन्हितकरण कार्य तेज
-अब तक सात चिन्हित, किसी को लाइन भेजा तो कोई निलम्बित
dholpur police news dholpur धौलपुर. घर का भेदी लंका ढाह की कहावत धौलपुर पुलिस पर चरित्रार्थ बैठ रही है। प्रतिबंधित चंबल बजरी परिवहन में पुलिसकर्मियों के संलिप्तता का सिलसिला जारी बना हुआ है। ऐसे में स्वयं पुलिस ने पुलिस के इन चेहरों का बेनकाब किया है। खाकी पहनने वाले ही बजरी माफियाओं को सूचनाएं लीक कर रहे है, ऐसा सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो गए है। जिला पुलिस अधीक्षक ने बजरी माफियाओं को सूचनाएं लीक करने के मामले में सात पुलिसकर्मियों पर कठोरतम कार्रवाई की तैयारी भी शुरू कर दी है। इन पुलिसकर्मियों लाइन भेजने व निलम्बित करने की कार्रवाई की गई है।
जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस की ओर से जिलेभर में प्रतिबंधित चंबल बजरी के अवैध परिवहन रोकने के लिए अभियान की शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत शहर के अलावा जिलेभर में चंबल क्षेत्र के प्रमुख बजरी खनन स्थलों को चिन्हित कर लिया गया है। साथ ही बजरी परिवहन के रास्तों पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। चंबल बजरी परिवहन के मामले में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसी क्रम में जिले के राजाखेड़ा, दिहौली व धौलपुर शहर क्षेत्र से सात पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। जिन्हें लाइन हाजिर के आदेश दिए गए है, जबकि इनमें एक एएसआई पुलिसकर्मी को लिखित चेतावनी दी गई है।
तकनीकी आधार पर चिन्हित किए जाएंगे भेदी
प्रतिबंधित बजरी परिवहन मामले में बजरी माफियाओं से संपर्क रखने वाले पुलिसकर्मियों की पहचान तकनीकी आधार पर भी शुरू की जाएंगी। मामले में अभी तक चिन्हित किए गए बजरी माफियाओं के मोबाइल नंबरों की डिटेल के आधार पर इनसे संपर्क रखने वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया जाएंगा।
औचक कार्रवाई से मचा हडकंप
चंबल बजरी परिवहन पर पुलिस की सख्ती के बाद चंबल बजरी परिवहन करने वालों में हडकंप मच गया। पुलिस कार्रवाई की सूचना मिलने पर शहर के आसपास चलने वाले चंबल बजरी वाहनों का परिवहन एकाएक रूक गया। पुलिस की टीमों ने शहर सहित कई स्थानों पर निरीक्षण भी किया, लेकिन कहीं भी बजरी से भरे ट्रेक्टर-ट्रॉलियां नजर नहीं आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो