script

चम्बल बजरी परिवहन रोकने का पुलिस ने बनाया यह नया प्लान

locationधौलपुरPublished: Nov 17, 2019 11:42:42 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

जिलेभर में हो रही बजरी के परिवहन को रोकने और बजरी व्यापार लिप्त लोगों को चिन्हित करने के पुलिस ने प्रयास शुरू कर दिए है। आबादी क्षेत्र में होकर हो रहे बजरी के परिवहन को लेकर शहरी क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए आरोपितों को चिन्हित करने के प्रयास जा रहे है, जल्द ही आरोपितों को चिन्हित कर सूची तैयार की जाएंगी।

चम्बल बजरी परिवहन रोकने का पुलिस ने बनाया यह नया प्लान

चम्बल बजरी परिवहन रोकने का पुलिस ने बनाया यह नया प्लान

चंबल बजरी परिवहन में लिप्त करीब एक दर्जन गांवों के लोगों के हथियार लाइसेंस निलम्बन की तैयारी
धौलपुर. जिलेभर में हो रही बजरी के परिवहन को रोकने और बजरी व्यापार लिप्त लोगों को चिन्हित करने के पुलिस ने प्रयास शुरू कर दिए है। आबादी क्षेत्र में होकर हो रहे बजरी के परिवहन को लेकर शहरी क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए आरोपितों को चिन्हित करने के प्रयास जा रहे है, जल्द ही आरोपितों को चिन्हित कर सूची तैयार की जाएंगी।
वहीं, फायरिंग की घटनाओं को लेकर चंबल बजरी में लिप्त करीब एक दर्जन गांव के लोगों के हथियार लाइसेंस के निलम्बन की तैयारी भी पुलिस के स्तर पर की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि चंबल बजरी परिवहन से जुड़े लोगों का बढ़ता दुस्साहस कानूनी नियम कायदों की धज्जियां उड़ा रहा है।
शहरी क्षेत्र में हो रहे चंबल बजरी के परिवहन को रोकने के लिए पुलिस के स्तर पर प्रयास तेज कर दिए है। जिला पुलिस की ओर से शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेेज को खंगालना शुरू कर दिया है। इसके जरिए पुलिस चंबल बजरी का परिवहन करने वालों को चिन्हित कर सूची तैयार करेंगी, जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए जाएंगे।
इसके लिए पुलिस की विशेष टीमों का गठन किया गया है, ये टीमें आबादी क्षेत्र से निकलने वाले चंबल की बजरी के निकलने के समय, स्थान और इसके परिवहन में शामिल लोगों संबंधित रिकॉर्ड एकत्र करने में जुटी हुई है।
सूची तैयार
बजरी माफियाओं की ओर से पुलिस व आमजन पर होने वाले हमलों के मद्देनजर पुलिस ने चंबल बजरी के परिवहन लिप्त गांवों की सूची तैयार की है। इसमें करीब एक दर्जन गांवों में शामिल किया गया है, इन गांवों में रहने वाले लोगों के हथियार लाइसेंस निलम्बन की तैयारी भी पुलिस की ओर से की जाएंगी।
इसके तहत जिले के सभी थाना पुलिस को गांवों की सूची भेजते हुए हथियार लाइसेंसियों की जानकारी शीघ्र मांगी गई है। रिपोर्ट पहुंचने के बाद पुलिस के स्तर पर हथियार लाइसेंस के निलम्बन की सिफारिश की जाएंगी।
बजरी परिवहन में लिप्त लोगों को सीसीटीवी कैमरों के जरिए चिन्हित करने का कार्य शुरू हो गया है। इसके अलावा करीब एक दर्जन ऐसे गांवों की सूची तैयार की गई है, जो कि बजरी परिवहन में लिप्त है। ऐसे गांवों के लोगों के हथियार लाइसेंस निरस्त करने की सिफारिश करेंगे।
मृदुल कच्छावा, जिला पुलिस अधीक्षक, धौलपुर

ट्रेंडिंग वीडियो