ऊर्जा मंत्री की चेतावनी: अधिकारी जनता की बात सुनें, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें

राज्य के ऊर्जा एवं जल संसाधन मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि जनता भगवान का रूप होती हैं और अधिकारियों को इनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिए नहीं तो कार्रवाई के लिए भी तैयार रहना होगा। कल्ला यहां बरौली गांव में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

By: Mahesh gupta

Published: 05 Sep 2019, 11:29 AM IST

64 गांवों की पेयजल योजना शीघ्र पूरी होगी
जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन
सरमथुरा. राज्य के ऊर्जा एवं जल संसाधन मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि जनता भगवान का रूप होती हैं और अधिकारियों को इनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिए नहीं तो कार्रवाई के लिए भी तैयार रहना होगा। कल्ला यहां बरौली गांव में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र की 6 4 गांवों की लंबित पेयजल योजना को सिंचाई विभाग से शीघ्र पूरा कराया जाएगा एवं आबादी क्षेत्र से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइनों को भी शीघ्र हटा दिया जाएगा। उन्होंने लोगों की शिकायत पर अधिकारियों को चेतावनी दी कि वे जनता के फोन उठाकर संतोष पूर्वक जवाब दें और लोगो की समस्याओं का निराकरण करें,नहीं तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे डिस्कॉम के नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर लोगों को उपलब्ध कराएं जिससे उनकी समस्याओं का तुरंत निराकरण हो सके। उन्होंने बाड़ी के जीएसएस को भी शीघ्र चालू कराने का आश्वासन दिया तथा खेल प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमों का मनोबल भी बढ़ाया। समारोह के अध्यक्ष पूर्व विधायक दलजीत सिंह ने कहा कि यह क्षेत्र अवैध खनन के लिए बदनाम किया हुआ है लेकिन इसी क्षेत्र से आज बड़ी संख्या में डॉक्टर-इंजीनियर व सरकारी पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। समारोह में विशिष्ट अतिथि बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने क्षेत्र की समस्याएं बताते हुए मंत्री से इनके निराकरण की मांग की। इस पर मंत्री कल्ला ने संबंधित मंत्रियों से बात कर समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।
प्रतिभाओं का सम्मान
सरकारी पदों पर सेवाएं दे रहे उपखंड क्षेत्र वासी अधिकारियों का समारोह में आयोजकों द्वारा से सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में धौलपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल तथा बाड़ी के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. शिव दयाल मंगल सहित अनेक प्रतिभाएं थीं।
मंत्री का किया स्वागत
समारोह के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री कल्ला का स्थानीय स्टोन पॉलिशर्स एवं चेंबर ऑफ स्टोन के सदस्यों तथा क्षेत्र के सरपंच व ग्रामीणों ने पूर्व विधायक दलजीत सिंह के नेतृत्व में स्वागत किया। विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर सरमथुरा एसडीएम जगदीश गुर्जर, सीओ भूपेंद्र शर्मा, तहसीलदार बृजेश मंगल, थाना प्रभारी धर्म सिंह सहित कई विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Mahesh gupta Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned