सिंध नदी के रवन्नों पर विशेष निगाह की तैयारी

सिंध नदी के रवन्नों पर विशेष निगाह की तैयारी

mahesh gupta | Publish: Jul, 26 2019 11:38:21 AM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

जिले के रास्ते चल रही बजरी परिवहन पर पुलिस ने विशेष निगाह रखने की तैयारी कर ली है। पुलिस ने सिंध नदी के रवन्नों के नाम पर निकाली चंबल की बजरी को रोकने की रणनीति तैयार की है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सिंध नदी क्षेत्र रवन्नों का कई दिनों पहले ही बंद होना सामने आया है।

प्रारंभिक पड़ताल में सिंध की बजरी के रवन्ने कई दिनों से बंद
धौलपुर. जिले के रास्ते चल रही बजरी परिवहन पर पुलिस ने विशेष निगाह रखने की तैयारी कर ली है। पुलिस ने सिंध नदी के रवन्नों के नाम पर निकाली चंबल की बजरी को रोकने की रणनीति तैयार की है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सिंध नदी क्षेत्र रवन्नों का कई दिनों पहले ही बंद होना सामने आया है। जानकारी होने के बाद जिला पुलिस सक्रिय हो गई है और शहर की रास्ते से गुजरने वाले सभी बजरी के वाहनों को रोका जाएंगा और आवश्यक कार्रवाई की जाएंगी।
जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में सिंध नदी क्षेत्र बजरी निकासी रवन्नों को बंद किया जाना सामने आया है।
इसके बाद भी बजरी का परिवहन होना बजरी माफियाओं के सक्रिय होने की ओर इशारा कर रहा है। पुलिस ने जल्द ही ऐसे बजरी माफियाओं को चिन्हित करेगी। बजरी माफियाओं को चिन्हित करने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर रणनीति तैयार की जा रही है।
गहनता से जांच के निर्देश
एसपी कच्छावा ने जिला पुलिस को बजरी वाहनों पर विशेष निगाह रखने के निर्देश दिए है।
इस दौरान जिले के सभी मार्ग से गुजरने वाले बजरी के वाहनों का जांच करते हुए सिंध का रवन्ना दिखाने वाले वाहनों की गहनता से जांच करने को निर्देशित
किया गया है।
रास्ते कराए बंद
प्रशासन और पुलिस की ओर से शहरी क्षेत्र में उन रास्तों को बंद करा दिया गया है, जिन रास्तों से चंबल की बजरी का परिवहन चोरी छुपे किया जा रहा था। इसके चलते प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर उन रास्तों को पहले चिन्हितकरण किया, इसके बाद रास्तों पर पत्थर व रास्तों को खोदते हुए बंद कराने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा बजरी माफियाओं की ओर से बनाए जाने वाले नए रास्तों पर निगाह रखने के निर्देश दिए गए है, साथ ही बंद कराए गए रास्तों की नियमित मॉनीटरिंग कराई जा रही है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned