रक्त देकर आरएसी जवान ने बचाई जान

धौलपुर. पुलिस आम लोगों की सुरक्षा तो कर ही रही है, साथ ही लोगों की जान पर बन आने पर रक्त देकर भी जिंदगी दे रही है। पूर्व में भी पुलिसकर्मियों की ओर से रक्तदान कर बच्चों व मरीजों की जान बचाई गई थी। वहीं अब इसके लिए आरएसी का जवान सामने आया है।

By: Naresh

Published: 11 Jun 2021, 11:21 AM IST

रक्त देकर आरएसी जवान ने बचाई जान


अग्रवाल फाउण्डेशन हेल्प सोसायटी बाड़ी की रक्तदान मुहिम

धौलपुर. पुलिस आम लोगों की सुरक्षा तो कर ही रही है, साथ ही लोगों की जान पर बन आने पर रक्त देकर भी जिंदगी दे रही है। पूर्व में भी पुलिसकर्मियों की ओर से रक्तदान कर बच्चों व मरीजों की जान बचाई गई थी। वहीं अब इसके लिए आरएसी का जवान सामने आया है। जिले के सामान्य चिकित्सालय धौलपुर में पीडि़त महिला मरीज राजकुमारी को बी पॉजिटिव रक्त की जरूरत थी। लेकिन बी पाजीटिव जिले की किसी भी ब्लड बैंक में रक्त न होने के कारण मरीज राजकुमारी को रक्त नहीं मिल रहा था। सरकारी अस्पताल मे भर्ती मरीज राजकुमारी के परिवारी जन जिले में बी पाजीटिव रक्त न होने के कारण बहुत परेशान हुए। जब इस मामले की सूचना व्हाट्सएप्प गुु्रप के माध्यम से अग्रवाल फाउंडेशन हेल्प सोसायटी बाड़ी के फाउंडर रोहित मंगल को पता चली तो उन्होंने धौलपुर आरएसी मे पदस्थ जवान कमर सिंह से संपर्क कर केस की जानकारी दी। रक्तदान के लिए प्रेरित किया। जवान कमर सिंह ने अपनी बहादुरी का परिचय हाल ही के दिनों में धौलपुर जिले मे कुख्यात डकैत लुक्का को छुड़ाने के लिए प्रयासरत 5 बदमाशों से लोहा लिया था। कमर सिंह ने पहले पूरी बस में सवार लोगों की जान बचाई, अब रक्त देकर महिला की जान बचाई है।
इस अवसर पर रक्तवीर आरएसी में जवान कमर सिंह ने कहा कि हमें समय-समय पर जरूरतमंद पीडि़त मरीज की मदद करनी चाहिए।
अग्रवाल फाउंडेशन हेल्प सोसायटी टीम के फाउंडर रोहित मंगल ने बताया कि रक्तदान एक महादान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचा सकता है।
इस अवसर पर सोमेंद्र मंगल ने जवान के इस पुनीत कार्य को अनुकरणीय बताया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned