scriptराजस्थान बोर्ड: सरकारी के साथ निजी विद्यालयों की बालिकाओं ने मारी बाजी | Rajasthan Board: Girls of private schools compete with government | Patrika News
धौलपुर

राजस्थान बोर्ड: सरकारी के साथ निजी विद्यालयों की बालिकाओं ने मारी बाजी

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के 12वीं के कला वर्ग का परिणाम गुरुवार दोपहर घोषित हो गया। परिणाम के आते ही विद्यार्थी ऑनलाइन पर अपने नम्बर देखने लगे।

धौलपुरMay 26, 2023 / 04:52 pm

rohit sharma

राजस्थान बोर्ड: सरकारी के साथ निजी विद्यालयों की बालिकाओं ने मारी बाजी

राजस्थान बोर्ड: सरकारी के साथ निजी विद्यालयों की बालिकाओं ने मारी बाजी

धौलपुर. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के 12वीं के कला वर्ग का परिणाम गुरुवार दोपहर घोषित हो गया। परिणाम के आते ही विद्यार्थी ऑनलाइन पर अपने नम्बर देखने लगे। उत्तीर्ण होने और अच्छे अंक आने पर वह खुशी से झूम उठे। परिणाम में इस दफा बालिकाओं ने फिर बाजी मारी। परिणाम जारी होते ही अभिभावक व शिक्षकों ने सफल विद्यार्थियों का मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। शहर के राजकीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने इस बार अच्छे अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया। इसी तरह धौलपुर के वनस्थली शिक्षा निकेतन के विद्यार्थियों ने इस दफा भी बेहतर प्रदर्शन किया। विद्यालय के संस्थापक राजकुमार तोमर ने बताया कि कला वर्ग में भी वनस्थली शिक्षा निकेतन के विद्यार्थियों ने इस बार 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। वहीं, शिवम आदर्श उच्च माध्यमिक विद्या मंदिर में सभी छात्र सफल हुए। प्रधानाचार्य महेश शर्मा ने बताया कि विद्यार्थी हर साल बेहतर अंकों के साथ उत्तीर्ण रहते हैं। जिसमें छात्र प्राची पुत्री हरिओम ने 94.4 प्रतिशत, स्नेह ने 93.7 प्रतिशत, प्रतीक्षा ने 94.8 प्रतिशत, पायल ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं, शहर के शारदे विद्यापीठ सीनियर सेकेण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने परीक्षा फल देखते ही खुशी से झूम उठे। विद्यालय निदेशक संग्राम पंडित ने बताया कि विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में इस बार बालिकाओं ने फिर बाजी मारी। विद्यालय का परिणाम में सभी बच्चे सफल रहे। विद्यालय निदेशक वीरेन्द्र कुमार त्यागी ने विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर अभिनंदन किया।

वीडियो: देर रात तीन खोखा जले, परिवारों के निकले आंसू

धौलपुर. स्टेशन रोड स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम के पास बुधवार देर रात अज्ञात कारणों से तीन खोखों में आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में खोखों को अपनी चपेट में ले लिया और खोखा समेत सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड गाड़ी की मदद से आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। खोखा तीन परिवार के लोग चला रहे थे। यहां वह परचूनी का सामान बेच कर जैसे-तैस अपने परिवार को लालन-पालन कर रहे थे। बुधवार की रात इन परिवारों के लिए काली रात साबित हुई है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था और वह प्रशासन से सहायता की गुहार लगा रहे हैं। इन्दिरा गांधी स्टेडियम के पास तीन जने खोखा में परचूनी का सामान रखकर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। खोखा अकबर, पार्वती देवी व एक अन्य का था। बताया जा रहा है कि रात में अज्ञात कारणों से आग गई जिसमें लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। आग देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और खोखा मालिकों को सूचना दी। बाद में नगर परिषद की अग्निशमन गाड़ी मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि, आग में दुकान में रखा परचूनी का सामान जलकर राख हो गया।

Home / Dholpur / राजस्थान बोर्ड: सरकारी के साथ निजी विद्यालयों की बालिकाओं ने मारी बाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो