राजस्थान पुलिस की हरी झंडी, लेकिन उत्तरप्रदेश में घुसने से रोका

राजाखेड़ा. हर प्रदेश में पुलिस की वर्दी का रंग लगभग एक सा है, लेकिन चाल चरित्र सभी का अलग अलग दिख रहा है। ऐसी ही एक बानगी राजाखेड़ा से आगरा सीमा पर लिया गया यह फोटो कह रहा है। जिसमें सडक़ पर चलते कालदूतों के नाम से कुख्यात ईंटों के ओवरलोड ट्रॉले

By: Naresh

Published: 17 Jun 2021, 06:34 PM IST

राजस्थान पुलिस की हरी झंडी, लेकिन उत्तरप्रदेश में घुसने से रोका
ओवरलोड वाहन सीमा पर डटे

राजाखेड़ा. हर प्रदेश में पुलिस की वर्दी का रंग लगभग एक सा है, लेकिन चाल चरित्र सभी का अलग अलग दिख रहा है। ऐसी ही एक बानगी राजाखेड़ा से आगरा सीमा पर लिया गया यह फोटो कह रहा है। जिसमें सडक़ पर चलते कालदूतों के नाम से कुख्यात ईंटों के ओवरलोड ट्रॉले जहां राजाखेड़ा थाना सीमा में बेखौफ संचालित हो रहे हैं, वहीं उत्तरप्रदेश की आगरा सीमा पर इनको सख्ती के साथ रोक दिया गया है। इनको वापस राजाखेड़ा की ओर लौटाया जा रहा है।

क्या है हालात
राजाखेड़ा में संचालित 100 से अधिक वैद्य अवैध ईंट भट्टों से प्रतिदिन सैकड़ों ओवरलोड ट्रेक्टर ट्रॉले ईंटे लेकर आगरा और धोलपुर फिर वहां से अन्य स्थानों की ओर खुले आम विचरण करते है। जहां ये बड़ी मात्रा में राजस्व की चोरी करते है, वहीं दिन प्रतिदिन इनसे दुर्घटनाओंं का कहर टूटता रहता है। लेकिन रसूखदारों के ये वाहन खुलेआम थाना चौकियों, नाकाबंदियों को ठेंगा दिखाते हुए निकलते रहते है। पुलिस भी सिर्फ गरीब दोपहिया वाहनों के ही चालान काटकर मोटर व्हीकल एक्ट के लक्ष्यों को पूरा कर देती है।

उत्तरप्रदेश ने लगाई लगाम

ऐसे खतरनाक वाहनों से आम जीवन को हो रहे खतरे को देखते हुए आगरा के पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने इन पर पूर्ण लगाम लगा दी है। कोई अगर चोरी छुपे प्रवेश भी कर जाता है तो उसे जब्त कर लिया जता है। इन हालात में ये चलते फिरते कालदूत राजस्थान सीमा पर ही रुके हुए है। या फिर ग्रामीण छोटे रास्तों से चोरी छिपे निकालकर आगरा के बाहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ईंट उतार रहे है। जहां से छोटे वाहनों में इनको परिवहन किया जा रहा है।

हम कब लगाएंगे लगाम
राजाखेड़ा क्षेत्र के तीनों ओर लगी उत्तरप्रदेश सीमा में पिछले समय मे कानून व्यवस्था के पालन और अवैध वाहन ओर अपराधियों पर लगी लगाम के बाद क्षेत्र में भी अब यह बात उठने लगी है कि जब वहां सुधार हो सकता है तो आखिर यहां क्यों नहीं और अगर हो सकता है तो कब होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned