रामदीन सिंह बने सरपंच संघ अध्यक्ष,पहुंचे विधायक मलिंगा

बाड़ी. उपखंड मुख्यालय पर सैपऊ रोड स्थित एक निजी मेरिज होम में गुरुवार को बाड़ी पंचायत समिति की 35 ग्राम पंचायतों में नव निर्वाचित सरपंच और सरपंच प्रतिनिधियों का एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान सभी सरपंचों ने सर्वसम्मति से सरपंच संघ का चुनाव किया।

By: Naresh

Published: 23 Oct 2020, 05:23 PM IST

रामदीन सिंह बने सरपंच संघ अध्यक्ष,पहुंचे विधायक मलिंगा
बाड़ी. उपखंड मुख्यालय पर सैपऊ रोड स्थित एक निजी मेरिज होम में गुरुवार को बाड़ी पंचायत समिति की 35 ग्राम पंचायतों में नव निर्वाचित सरपंच और सरपंच प्रतिनिधियों का एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान सभी सरपंचों ने सर्वसम्मति से सरपंच संघ का चुनाव किया। जिसमें रामदीन सिंह परमार को निर्विरोध रूप से सरपंच संघ बाड़ी का अध्यक्ष चुना गया। सभी सरपंचों ने कुछ मांगों से विधायक को अवगत कराया और उनके समस्या समाधान की मांग की।
मलिंगा ने कहा कि युवा हो या बुजुर्ग, महिला हो या पुरुष, जिस ग्राम पंचायत से जो जनप्रतिनिधि चुना है। उनका आग्रह है कि पूरी ग्राम पंचायत के विकास का भार और उनके कंधों पर है, ऐसे में वे अधिक से अधिक पंचायत के विभिन्न गांवों के विकास करें। लोगों के जीवन स्तर को अच्छा बनाने का प्रयास करें, तब ही वास्तविक जनसेवा पूरी हो पाती है। सरपंच प्रजातंत्र की एक महत्वपूर्ण कड़ी होता है, जो सीधे आमजन से जुड़ा होता है।
इस मौके पर विधायक मलिंगा ने सभी सरपंचों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर कंचनपुर सरपंच प्रतिनिधि रामजीलाल सोलंकी के प्रस्तावना पर ग्राम पंचायत पंजूपुरा के सरपंच रामदीन सिंह परमार को बाड़ी सरपंच संघ का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। इस मौके पर ग्राम पंचायत महरोली के सरपंच धर्मेंद्र सिंह परमार ने सभी सरपंचों की ओर से बोलते हुए कहा की ग्राम पंचायतों में चुनावों से पूर्व मनरेगा और अन्य विकास कार्यों को लेकर जो निविदा जारी हुई हो, उसमे सभी काम ब्लो दर पर दिए गए है। यह काम तो ठेकेदार जैसे तैसे पूरे कर सकते हैं, लेकिन इनमें कैसे भी गुणवत्ता नहीं आ सकती है, क्योंकि इनकी रेट बहुत ज्यादा कम है। ऐसे में सभी सरपंचों का आग्रह है कि इन निविदाओं को निरस्त कर नए सिरे से नई निविदा जारी की जाए। जिसको लेकर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने विकास अधिकारी रामजीत सिंह से फोन पर वार्ता की और उन्हें समस्या समाधान के निर्देश दिए। इस मौके पर ग्राम पंचायत खानपुर के सरपंच राजेश मीणा, राकेश पहाडिय़ा, हरी पहाडिय़ा, मुस्ताक भाई, जितेंद्र सिंह परमार, जंडेल सरपंच, अमर सिंह गुर्जर सरपंच, पूर्व सरपंच विशम्बर सिंह, सुमन प्रकाश कंसाना सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों सरपंच और प्रतिनिधि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned