scriptपंचायत में कोरोना को लेकर हुआ रिकॉर्ड तीन सौ लोगों का टीकाकरण | Record three hundred people vaccinated in Panchayat regarding corona | Patrika News

पंचायत में कोरोना को लेकर हुआ रिकॉर्ड तीन सौ लोगों का टीकाकरण

locationधौलपुरPublished: Jun 19, 2021 06:53:55 pm

Submitted by:

Naresh

बाड़ी. शिक्षकों और पंचायत के अन्य कार्मिकों द्वारा ग्राम पंचायत नोहरा में कोरोना वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए पिछले पांच दिन से जागरूकता अभियान चलाया हुआ था

Record three hundred people vaccinated in Panchayat regarding corona

पंचायत में कोरोना को लेकर हुआ रिकॉर्ड तीन सौ लोगों का टीकाकरण

पंचायत में कोरोना को लेकर हुआ रिकॉर्ड तीन सौ लोगों का टीकाकरण
शिक्षकों सहित पंचायत प्रशासन के हर कार्मिक की मेहनत का दिखा असर
बाड़ी. शिक्षकों और पंचायत के अन्य कार्मिकों द्वारा ग्राम पंचायत नोहरा में कोरोना वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए पिछले पांच दिन से जागरूकता अभियान चलाया हुआ था। अभियान की मेहनत का असर देखने को मिला, जब पंचायत के टीकाकरण में रिकॉर्ड तीन सौ लोगो का वैक्सीनेशन किया गया। इस दौरान कैम्प का निरीक्षण एसडीएम राधेश्याम मीणा और चिकित्सा विभाग से जुड़े अधिकारियों ने किया, जो ग्रामीण टीके की बाइल खत्म होने से टीकाकरण कराने से वंचित रह गए, उनका वेक्सिनेशन आगामी समय में किया जाएगा।
ग्राम पंचायत के स्कूल में तैनात वरिष्ठ शिक्षक नेता सुरेश भारद्वाज ने बताया कि शिक्षकों द्वारा नोहरा पंचायत के सभी गांव में जन जागरूकता का कार्यक्रम ढोल बजाकर, लोकगीत गाकर पिछले कई दिनों से चलाया हुआ था। इसका प्रभाव ग्रामीणों में देखने को मिला। नतीजा यह रहा की पंचायत में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन हुआ। पंचायत में नोहरा स्कूल एवं बदरैठा स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप रखा गया था। जिसमें नोहरा स्कूल में 132 लोगों ने एवं बदरैठा स्कूल में 165 लोगों ने कोरोना की बैक्सीन लगवाई। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन कम मात्रा में उपलब्ध होने के कारण लगभग 100 लोग कोरोना वैक्सीन से वंचित रह गए। जिन्हें बाद में वैक्सीन उपलब्ध होने पर लगाई जाएगी।
वैक्सीन कैंप का उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामकुमार मीणा, मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी गब्बर सिंह मीणा ने निरीक्षण किया। सरपंच प्रतिनिधि गोल्डी शर्मा ने बताया कि कोरोना वैक्सीन से शेष रहे लोगों के लिए प्रशासन से मिलकर शीघ्र ही कैंप रखवाया जाएगा। जिसमें ग्राम पंचायत के शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो सके। कोरोना वैक्सीन कैंप में प्रधानाचार्य राघवेंद्र मीणा, वरिष्ठ अध्यापक केशव देव शास्त्री, जगदीश गुलपारिया, नरेश मीणा आदि के साथ ग्रामीणजन मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो