scriptबेपरवाह यात्री डाल रहे जान जोखिम में | Regardless passengers are put at risk | Patrika News

बेपरवाह यात्री डाल रहे जान जोखिम में

locationधौलपुरPublished: Dec 28, 2015 11:43:00 pm

धौलपुर. शहर में हाइवे पर बस स्टैण्ड के पास बीच वाली रैलिंग पर एनएचएआई ने लोहे की जालियां लगाई है, जिससे यात्रियों की सुरक्षा हो सके। बस स्टैण्ड के पास बने फुट ओवरब्रिज का अधिकतर यात्रियों की ओर से उपयोग नहीं किया जाता है। लोग शॉर्टकट के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल रहे […]

Dholpur photo

Dholpur photo

धौलपुर. शहर में हाइवे पर बस स्टैण्ड के पास बीच वाली रैलिंग पर एनएचएआई ने लोहे की जालियां लगाई है, जिससे यात्रियों की सुरक्षा हो सके। बस स्टैण्ड के पास बने फुट ओवरब्रिज का अधिकतर यात्रियों की ओर से उपयोग नहीं किया जाता है। लोग शॉर्टकट के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैंं।

यातायात पुलिस भी यात्रियों से सड़क पार करने के लिए फुट ओवरब्रिज के उपयोग पर जोर देती है, लेकिन अनसुनी कर दी जाती है। आवागमन करने वाले यात्री जान जोखिम में डालकर रास्ता पार कर रहे हैं। बस स्टैण्ड पर हरदम जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है। बस स्टैण्ड के पास ओवरब्रिज के दोनों ओर सर्विस रोड पर लोगों को निकलने में काफी जिद्दोजहद करनी पड़ती है।

बस स्टैण्ड के पास हाइवे को पार करने के लिए ओवर फुटपाथ है, लेकिन यात्रियों की ओर से उसका उपयोग नहीं किया जा रहा है। इसके कारण कईबार यात्रियों को अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ती है। हाइवे पर ओवरब्रिज के पास रैलिंग पार करते समय दुर्घटनाएं हो गई है। कभी-कभी यात्री रैलिंग को पार करते हुए खुद ही गिर जाता है और चोटिल हो जाता है।

यात्री हाइवे पर बनी रैलिंग को लांघकर बेपरबाह होकर निकल रहे है, जबकि वहां पर निकलने की कोई जगह नहीं है। हाइवे को पार करने के लिए सर्विस रोड के दोनों ओर सहारे से पत्थर रखकर पार किया जा रहा है। हाइवे पर लोगों को राहत पहुंचाने एवं यातायात स्थिति को सुधारने के लिए ट्रैफिक कर्मी भी लगाए गए है, लेकिन उनकी ओर से ध्यान नहीं दिया जाता है। वहीं निजी बस संचालकों ने अस्थाई बस स्टैण्ड बना रखा है, जिसके कारण जाम की स्थिति बनी रहती है और दुर्घटनाएं होने की आशंका बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो