scriptहवालात की दीवार तोड़ फरार हुए इनामी बदमाश को दबोचा | Reward broke by breaking the wall of lockup | Patrika News

हवालात की दीवार तोड़ फरार हुए इनामी बदमाश को दबोचा

locationधौलपुरPublished: Feb 18, 2020 11:23:40 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

नादनपुर थाने की हवालात की दीवाड़ तोड़ फरार हुए 5000 रुपए के इनामी बदमाश कल्ला उर्फ रामलखन मीणा को तमिलनाडू के तिरपुर से गिरफ्तार किया है।

हवालात की दीवार तोड़ फरार हुए इनामी बदमाश को दबोचा

हवालात की दीवार तोड़ फरार हुए इनामी बदमाश को दबोचा

हवालात की दीवार तोड़ फरार हुए इनामी बदमाश को दबोचा
धौलपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता
वर्ष 2013 में नादनपुर थाने से हवालात की दीवार तोड़ फरार हुआ था
धौलपुर. वांछित अपराधियों की धडपकड़ एवं अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत धौलपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। धौलपुर पुलिस जिला विशेष दल ने नादनपुर थाने की हवालात की दीवाड़ तोड़ फरार हुए 5000 रुपए के इनामी बदमाश कल्ला उर्फ रामलखन मीणा को तमिलनाडू के तिरपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि 24 जून 2013 को थाना नादनपुर की हवालात की दीवार तोड़ कर तीन मुल्जिम कल्ला उर्फ रामलखन पुत्र अमरपाल मीणा निवासी बालोती थाना सपोटरा जिला करौली, काडिया उर्फ प्रेमराज पुत्र तेजाराम मीणा निवासी रतनापुर व सुरजन सिंह पुत्र रामखिलाड़ी मीणा निवासी सेढ का पुरा थाना सरमथुरा जिला धौलपुर फरार हो गए थे। तीनों मुल्जिम थाना सरमथुरा के आम्र्स एक्ट, डकैती की योजना बनाने के मामले में पीसी रिमांड पर चल रहे थे। जिसका अनुसंधान अधिकारी तत्कालीन थानाधिकारी थाना नादनपुर जगदीश उप निरीक्षक कर रहे थे। मुकदमें में मुल्जिमों से एक चोरी की बोलेरो व अवैध हथियार बरामद हुए थे। मुल्जिमान काडिया उर्फ प्रेमराज व सुरजन सिंह को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। फरार मुल्जिम कल्ला उर्फ रामलखन की पुलिस द्वारा काफी तलाश की गई, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इसके बाद धौलपुर पुलिस की तरफ से फरार बदमाश कल्ला उर्फ रामलखन की गिरफ्तारी के लिए 5000 रुपए का ईनाम घोषित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले दिनों डीएसटी टीम के कानि जितेन्द्र सिंह के जरिए सूचना मिली थी कि कल्ला तमिलनाडु के पलडम जिला तिरुपुर में रहा है। इस पर जिला विशेष दल हैड कानि विनोद कुमार, कानि नरेन्द्र, बीरवल, योगेश तिवारी, जितेन्द्र, दीनदयाल व साइबर सैल के विजय सिंह की टीम गठित कर रामलखन की गिरफ्तारी के लिए तमिलनाडु रवाना किया गया। टीम ने तमिलनाडु के तिरुपुर जिले के पलडम से पिछले सात साल से फरार चल रहे बदमाश को गिरफ्तार कर लिया।
मार्बल की ठेकेदार कर रहा था बदमाश
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार ईनामी बदमाश कल्ला उर्फ रामलखन हवालात से फरार होने बाद पुलिस से बचने के लिए दो-तीन माह जंगलों में रहा। उसके बाद अपने रिश्तेदारों के साथ तमिलनाडु के कोयंबटूर में जाकर मार्बल व टाइल्स का काम करने लगा था और कई साल मजदूरी करने के बाद वर्तमान में वहीं पर ठेकेदारी करने लगा था। जो पुलिस से बचने के लिए अपने गांव भी बहुत कम आता था। मुल्जिम पर धौलपुर के अलावा सवाईमाधापुर व करौली जिलों के भी विभिन्न थानों में वाहन चोरी के मुकदमों में वांछित चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो