scriptरोडवेज को होली से बंधी थी आस, हाथ लगी निराशा | Roadways had hopes of Holi, but got disappointed | Patrika News
धौलपुर

रोडवेज को होली से बंधी थी आस, हाथ लगी निराशा

– 24 मार्च को सर्वाधिक 13548 यात्रियों ने की धौलपुर डिपो की बसों से यात्रा, 25 को लक्ष्य भी न मिला
– 26 मार्च की शाम तक 13 हजार यात्रियों ने की वापसी, पर्याप्त सवारी न मिलने से खाली ही गुजरीं बसें

धौलपुरMar 29, 2024 / 07:19 pm

Naresh

Roadways had hopes of Holi, but got disappointed

रोडवेज को होली से बंधी थी आस, हाथ लगी निराशा

धौलपुर. दीवाली पर धौलपुर रोडवेज डिपो की बसों ने अतिरिक्त फेरे लगाकर विभाग के खजाने में लाखों रुपए की धनराशि जमा कराई थी। लेकिन उसके बाद भी लक्ष्य के अनुसार कमाई डिपो को नहीं हो पाई थी। अब होली अच्छी कमाई होने का प्रयास किया था। लेकिन सफल नहीं हो सका। चालक और परिचालकों ने भी लक्ष्य प्राप्ति को दम भरा, लेकिन यात्रियों के कम निकलने से त्योहार के दो दिन कुछ ज्यादा अच्छे नहीं रहे। उम्मीद के अनुसार आय नहीं मिली।
होली पर राजस्थान राज्य सडक़ परिवहन निगम(आरएसआरसीटी) की ओर से त्योहार पर अच्छी आय निगम के खजाने में जाने की उम्मीद बनी थी। लेकिन इसमें निगम ने एक दिन तो लक्ष्य पूरा कर लिया। फिर दूसरे दिन काफी पिछड़ गए। जिससे निगम को प्रतिदिन के अनुसार लक्ष्य भी पूरा नहीं दे सके। धौलपुर डिपो के चालक-परिचालकों को अतिरिक्त संचालन की जिम्मेदारी देते हुए बसों के फेरे बढ़ाए गए। होली को देखते हुए दूसरे राज्यों और जिलों में रहने वाले लोगों ने 24 मार्च को सर्वाधिक यात्रा की। डिपो की ओर से संचालित 48 बसों की मदद से 13548 यात्रियों ने यात्रा की। इनसे विभाग को 10.10 लाख रुपए की आय हुई। 25 मार्च को होली वाले दिन भी बसों का संचालन कराया। लेकिन यात्री घरों से कम निकले। 17639 यात्रियों ने यात्रा की। जिनसे 2.60 लाख रुपए की आय डिपो को हुई। वहीं 26 मार्च को 13641 यात्रियों ने बसों में यात्रा की। जिनसे निगम को 3.65 लाख रुपए की आय हुई। यह आय निर्धारित दैनिक लक्ष्य 9.66 लाख से कम रही।
दौड़ी रोडवेज बसें, लक्ष्य नहीं मिला पूरा-

बुधवार और गुरुवार को अधिकांश लोग होली मनाने के बाद अपने-अपने काम पर लौट चले। दो दिन में विभाग को योजनानुसार आय तो नहीं हुई। लेकिन विभाग को उम्मीद है कि एक अप्रैल तक वह निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। पर्याप्त यात्री नहीं मिलने बसों को दूसरे डिपो पर नहीं खड़ा रखा गया। लेकिन अभी भी रोडवेज विभाग को पूरा लक्ष्य होने की उम्मीद बनी हुई है।
होली पर रोडवेज डिपो से बसों का संचालन किया गया था। डिपो की ओर से लक्ष्य के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है। रंग खेलने वाले दिन बसें हुड़दंग की वजह से कम चली थी। प्रतिदिन लक्ष्य के लिए अच्छा प्रयास करेंगे।
– राकेश कुमार, मुख्य प्रबंधक रोडवेज डिपो

Home / Dholpur / रोडवेज को होली से बंधी थी आस, हाथ लगी निराशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो