झोपड़ी में अचानक चली गोली और युवक ढेर

उपखंड के धनोरा गांव में शनिवार की देर रात गांव के अवतारी मीणा के घर में बनी झोपड़ी में गोली चलने से युवक की मौत का मामला सामने आया है। जिसमें युवक द्वारा स्वयं को गोली मारने की बात कही जा रही है।

By: Mahesh Gupta

Published: 06 Jan 2020, 12:08 PM IST

झोपड़ी में अचानक चली गोली और युवक ढेर
परिजनों ने बताया आत्महत्या का मामला, पुलिस जुटी जांच में
सीओ सैपऊ के साथ एफएसएल टीम ने मौके से जुटाए साक्ष्य
बाड़ी. उपखंड के धनोरा गांव में शनिवार की देर रात गांव के अवतारी मीणा के घर में बनी झोपड़ी में गोली चलने से युवक की मौत का मामला सामने आया है। जिसमें युवक द्वारा स्वयं को गोली मारने की बात कही जा रही है।
घटना की सूचना पर कंचनपुर पुलिस ने शनिवार की देर रात ही घटनास्थल से मृतक के शव को कब्जे में लेकर बाड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और रविवार सुबह परिजनों की उपस्थिति में मृतक के शव का तहरीर के बाद पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस को मृतक के पिता ने स्वयं द्वारा खुद गोली मारकर आत्महत्या किए जाने की तहरीर दी है। इस आधार पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच की जा रही है।
जानकारी के अनुसार सरमथुरा के सुनकई गांव निवासी 28 वर्षीय युवक जितेंद्र उर्फ जीतू मीणा पुत्र शिवराम मीणा बाड़ी की मीणा कॉलोनी में रहता था, जो धनौरा में अपनी रिश्तेदारी में आता जाता रहता था। शनिवार की देर रात भी युवक बाइक से धनौरा पहुंचा तो अवतारी जो रिश्ते में उसके मामा लगते हैं, के यहां बैठा। जहां उसने अपने पिता से भी फोन पर बात की। बाद में अपने पास से अवैध देसी कट्टा निकालकर फायरिंग की और एक गोली अपने सीने में
मार ली। घटना के बाद गांव में हडक़ंप मच गया। सूचना कंचनपुर थाना पुलिस को दी गई। जांच अधिकारी वासुदेव सिंह पुलिस जाब्ते के साथ गांव पहुंचे तो वहां जितेंद्र का शव पड़ा हुआ था। जिसके पास एक मोबाइल और एक देसी कट्टा भी पड़ा मिला है। मृतक के सीने से खून बह रहा था। ऐसे में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी रखवाया और उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी।
घटना को लेकर सैपऊ सीओ विजय सिंह, कंचनपुर थाना अधिकारी बालकृष्ण और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची। जहां रविवार सुबह मामले की गहनता से जांच की गई और जांच के बाद मौके से साक्ष्य भी जुटाये गए है। इसके बाद मृतक के परिजनों के आने पर पिता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया और शव परिजनों को सौंप दिया।
घटना को लेकर पुलिस का मानना है कि प्रथम दृष्टया परिजनों ने जो मामला बताया है उसी को लेकर पुलिस जांच कर रही है, लेकिन मामले में फायरिंग से मौत का कारण है। ऐसे में हर दृष्टिकोण से जांच की जाएगी और यदि इसमें कोई अन्य मामला निकलता है तो कार्रवाई होगी।

Mahesh Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned