रोजाना हो रही वारदातों को लेकर एसपी ने दिए आदेश, बाजार में तैनात होंगे हथियारबंद जवान

सैपऊ. पुलिस थाने पर सीएलजी बैठक में पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने दो किराना व्यापारियों के साथ हुई लूट और फायरिंग की घटना के बारे में पीडि़तों से घटना के बारे में ली। कस्बे में बढ़ती वारदातों को लेकर सीएलजी सदस्यों से वारदातों को रोकने के लिए पांच स्थान चिह्नित कर दो दो हथियारबंद आरएसी के जवान लगाने के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किया।

By: Naresh

Published: 16 Jan 2021, 12:57 PM IST

रोजाना हो रही वारदातों को लेकर एसपी ने दिए आदेश, बाजार में तैनात होंगे हथियारबंद जवान
सीएलजी की बैठक

सैपऊ. पुलिस थाने पर सीएलजी बैठक में पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने दो किराना व्यापारियों के साथ हुई लूट और फायरिंग की घटना के बारे में पीडि़तों से घटना के बारे में ली। कस्बे में बढ़ती वारदातों को लेकर सीएलजी सदस्यों से वारदातों को रोकने के लिए पांच स्थान चिह्नित कर दो दो हथियारबंद आरएसी के जवान लगाने के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किया। साथ ही दिन में भी पुलिस कर्मी हथियारबंद जवानों के साथ मुख्य चौराहे पर खड़े रखने के भी निर्देश दिए हैं। जिससे लगातार हो रही आपराधिक वारदातों पर नियंत्रण किया जा सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा अगर किसी भी आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति बाजार में दिखाई देता है या अपराधिक घटना की या अपराधी की कोई भी सूचना है तो मोबाइल नंबर पर अभी कॉल या मैसेज के जरिए सूचित करें। जिसे पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा। अपराधियों पर शिकंजा कस सकेगा

बाजार में लगाएं सीसीटीवी कैमरे

सीएलजी बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि व्यापारी वर्ग बाजार में अपनी दुकानों और मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए, जिसके लिए सीएलजी सदस्य और पुलिस टीम दोनों ही प्रयास करें। बाजार में कम से कम 50 सीसीटीवी कैमरे लगवाए। जिससे आपराधिक वारदात होने पर अपराधियों की पहचान हो सके। आज के समय में सीसीटीवी कैमरा ही आपराधिक वारदातों खुलने में सहयोगी रहता है।

बाजार में अंकित करें पुलिस अपने मोबाइल नंबर
सीएलजी बैठक में पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी और हेड मोरर के साथ ही बीट कांस्टेबल अपनी बीट में 3 दिन के अंदर अपने मोबाइल नंबर अंकित कराएं। जिससे आपराधिक घटना होने पर तुरंत प्रभाव से पुलिस को ग्रामीण या कोई भी व्यक्ति घटना की सूचना दे सके।

बाजार में पुलिसकर्मी लगाने की मांग
रिटायर्ड नायब तहसीलदार सत्यप्रकाश शर्मा ने बाजार में आए दिन जाम लगने की समस्या को लेकर बाजार में पुलिसकर्मी तैनात कराने की मांग की है। बताया कि आज दिन बाजार में जाम की समस्या पैदा होती रहती है। जिसके लिए आए दिन राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानी होती है। इस कारण पुलिसकर्मी बाजार में लगाने की मांग की है।

हिस्ट्रीशीटर पर शिकंजा कसे पुलिस
सीएलजी बैठक में तसीमो सरपंच प्रतिनिधि रामअवतार परमार पुलिस अधीक्षक से हिस्ट्रीशीटर पर शिकंजा कसने की मांग की है। बताया लॉकडाउन के चलते ज्यादातर हिस्ट्रीशीटर अपने गांव में लौट आए है। इस तरह की वारदातों को वह भी अंजाम देने में सहयोगी रहते हैं। इसलिए हिस्ट्रीशीटर पर भी शिकंजा कसा जाएं। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को हिस्ट्रीशीटर को चिन्हित कर शक्ति करने के निर्देश दिए।
चंबल रेत के ट्रैक्टर पर कार्रवाई की मांग
सीएलजी बैठक में बंटी परमार ने तेज गति से सडक़ों पर दौड़ रहे चंबल के ट्रैक्टर पर कार्रवाई कराने की मांग की है। बताया के चंबल बजरी से भरे ट्रैक्टर रात और दिन सडक़ों पर तेज गति से दौड़ रहे हैं। आए दिन हादसे भी होते रहते हैं। इस कारण अवैध रूप से दौड़ रहे चंबल बजरी के ट्रैक्टरों पर कार्रवाई कराने की मांग की।
इस दौरान सीएलजी बैठक में पूर्व सरपंच भगवती प्रसाद शर्मा, समाजसेवी हरिसिंह परमार, ग्राम पंचायत सरपंच अर्जुन कुशवाह, विजय सिंह बघेल, राज सिंह परमार, श्यामवीर सिंह परमार, सुभाष शर्मा सतीश परमार, पूर्व सरपंच होली सिंह परमार, कूकरा मकरा केके शर्मा उस्मानी, समाज के जिला अध्यक्ष अकबर खान, अजमत खान युवा नेता दुष्यंत बघेल, उमरारा सरपंच संदीप सिंह, सरपंच प्रतिनिधि ओमकार परमार, मनोज बंसल, गिरीश गर्ग, किशन मोदी, बृजेश बंसल, श्री कृष्ण मोदी, दीपू कुशवाह, सुभान खान और अन्य लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned