सण्डे कफ्र्यू में सख्ती बरकरार, शहर में बेरिकेडिंग लगा बंद की राह

धौलपुर. जिले में लगातार तीसरे रविवार भी सण्डे कफ्र्यू पर सख्ती बरकरार रही। इस दौरान जिले के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं कफ्र्यू की पालना कराने के लिए पुलिस का कड़ा पहरा लगा रहा। जिला मुख्यालय पर जगह-जगह बेरिकेडिंग की गई। इससे लोग वाहनों को लेकर आगे नहीं निकल सके।

By: Naresh

Published: 27 Jul 2020, 12:20 PM IST

सण्डे कफ्र्यू में सख्ती बरकरार, शहर में बेरिकेडिंग लगा बंद की राह

पुलिस का रहा कड़ा पहरा, अवहेलना पर काटे चालान

धौलपुर. जिले में लगातार तीसरे रविवार भी सण्डे कफ्र्यू पर सख्ती बरकरार रही। इस दौरान जिले के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं कफ्र्यू की पालना कराने के लिए पुलिस का कड़ा पहरा लगा रहा। जिला मुख्यालय पर जगह-जगह बेरिकेडिंग की गई। इससे लोग वाहनों को लेकर आगे नहीं निकल सके। वहीं अवहेलना करने पर पुलिस की ओर से चालान काटे गए। यह स्थिति जिले भर में रही, जहां पुलिस ने बाजारों में गश्त कर कफ्र्यू की पालना कराई। उल्लेखनीय है कि जिले सहित पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती जिलों में कोरोना संक्रमण अधिक होने के कारण जिला प्रशासन ने हर सण्डे को जिले में कफ्र्यू की घोषणा की थी। इसके तहत जिले के बाजारों में अत्यावश्यक सेवाओं के लिए सभी दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए थे। इस दौरान धौलपुर शहर में बेवजह घूमने वाले वाहन चालकों के चालान काटे, वहीं वाहनो की जब्त कर लिया। शहर में कफ्र्यू की स्थिति का जायजा लेने के लिए पुलिस ने लगातार गश्त की। इस दौरान मेडिकल सहित दूध आदि की दुकानें खुली रहीं।

इसलिए सण्डे कफ्र्यू और सख्ती
जिले के साथ पड़ोसी राज्यों के ग्वालियर, मुरैना तथा आगरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित जिला प्रशासन ने दो रविवार पहले जिले में सण्डे कफ्र्यू घोषित किया था। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या तीन पर दोनों प्रदेशों की सीमाओं पर स्थित पुलिस चौकियों पर भी बेरिकेडिंग करने के आदेश जारी किए थे। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल का कहना था कि वर्तमान में धौलपुर जिले के निकटवर्ती मध्यप्रदेश के ग्वालियर एवं मुरैना जिलों में कोरोना संक्रमण का आकस्मिक रूप से प्रसार हुआ हैं। इसका समुदाय में फैलने का खतरा है। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में भी निरन्तर कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा हैं। इन जिलों से धौलपुर में आमजन का काफी अधिक आवागमन रहता हैं। साथ ही धौलपुर जिले में भी गत माह से संक्रमितों की संख्या में आकस्मिक वृद्धि हुई हैं। इस स्थिति को देखते हुए जिले की सीमा में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक शनिवार रात्रि को 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक धौलपुर जिले के सम्पूर्ण क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। इस दौरान क्षेत्र में किसी भी प्रकार से व्यक्तियों व वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा।
हालांकि यह आदेश रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, दूध की दुकानें, आबकारी विभाग द्वारा लाइसेंसशुदा शराब की दुकानें, चिकित्सा संस्थान, गैस एजेन्सी, पेट्रोल पम्प, उद्योग व फैक्ट्रीयों के कार्मिकों व अनुमत परीक्षाओं आदि के लिए लागू नहीं होगा। यह आदेश अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned