scriptछात्राओं ने कहा, थैंक्स पत्रिका | Students said, thank magazine | Patrika News

छात्राओं ने कहा, थैंक्स पत्रिका

locationधौलपुरPublished: Dec 05, 2015 11:00:00 pm

पत्रिका के मीडिया एक्शन ग्रुप की ओर से चलाए जा रहे ‘नींव शिक्षा का
सवालÓ अभियान के तहत विद्यालय में जारी अतिरिक्त कक्षा से विद्यार्थियों को
काफी

Dholpur news

Dholpur news

मनियां। पत्रिका के मीडिया एक्शन ग्रुप की ओर से चलाए जा रहे ‘नींव शिक्षा का सवालÓ अभियान के तहत विद्यालय में जारी अतिरिक्त कक्षा से विद्यार्थियों को काफी लाभ मिल रहा है। विद्यालय में सेवानिवृत्त व्याख्याताओं की ओर से छात्र-छात्राओं को निशुल्क शिक्षण कराया जा रहा है। यह शिक्षण विद्यार्थियों के लिए काफी हद तक लाभदायक सिद्ध हो रहा है। कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पत्रिका के आह्वान पर सेवानिवृत्त व्याख्याता जयप्रकाश शर्मा अतिरिक्त कक्षा लगाकर निशुल्क सेवा दे रहे हैं।

विद्यालय को क्रमोन्नत हुए कई साल हो गए हैं, लेकिन हिन्दी विषय व्याख्याता के अलावा अन्य पद रिक्त चले आ रहे हैं। शर्मा प्रतिदिन छात्राओं को अंग्रेजी विषय की निशुल्क कक्षाएं देने आ रहे हैं, जिससे छात्राओं को पढ़ाई में लाभ मिल रहा है। छात्रा जीतेश, शालिनी, पूनम, मधु, नजराना आदि ने बताया कि विद्यालय में अंग्रेजी के व्याख्याता नहीं होने से पढ़ाई काफी बाधित हो रही थी और कोर्स भी पूरा नहीं हो रहा था। निशुल्क कक्षाएं श़ुरू होने से अंग्रेजी विषय की पढ़ाई तो शुरू हो ही गई है, साथ ही अनुभव का भी फायदा मिल रहा है।बालिकाओं ने बताया कि ग्रामर की अच्छी तैयारी कराई जा रही है।

प्रधानाचार्या सुक्खोदेवी ने बताया कि व्याख्याता जयप्रकाश शर्मा स्कूल में प्रतिदिन 9.30 से 11.30 बजे तक समय दे रहे हैं, जिससे छात्राओं को तो लाभ हो ही रहा है, शिक्षण कार्य में काफी सुधार हो रहा है। स्कूल की छात्राओं ने पत्रिका की ओर से किए गए सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो