script

छात्रसंघ चुनाव: गतिविधियां शुरू, प्रत्याशियों की हुई घोषणा

locationधौलपुरPublished: Aug 20, 2019 02:26:35 pm

Submitted by:

Mahesh gupta

छात्रसंघ चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद सोमवार से चुनाव गतिविधियां शुरू हो गई हैं। पहले दिन सोमवार को मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया गया। हालांकि द्वितीय व तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम देरी से आने के कारण अभी तक मतदाताओं की अंतिम सूची नहीं बन पाई है। वहीं मतदाता सूचियों के चस्पा करने में देरी लगी। इस दौरान मतदाता सूचियों को देखने के लिए छात्रों का हुजूम उमड़ पड़ा। हर कोई अपना नाम देखने के लिए लालायित रहा।

Students' union elections: Activities started, candidates announced

छात्रसंघ चुनाव: गतिविधियां शुरू, प्रत्याशियों की हुई घोषणा

धौलपुर. छात्रसंघ चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद सोमवार से चुनाव गतिविधियां शुरू हो गई हैं। पहले दिन सोमवार को मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया गया। हालांकि द्वितीय व तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम देरी से आने के कारण अभी तक मतदाताओं की अंतिम सूची नहीं बन पाई है। वहीं मतदाता सूचियों के चस्पा करने में देरी लगी। इस दौरान मतदाता सूचियों को देखने के लिए छात्रों का हुजूम उमड़ पड़ा। हर कोई अपना नाम देखने के लिए लालायित रहा।
प्राचार्य प्रो. वीके कुलश्रेष्ठ ने बताया कि मतदाता सूचियों का प्रकाशन कर दिया गया है। अब सूचियों पर मंगलवार को सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक आपत्ति प्राप्त की जाएगी। इसके बाद दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।
यह रहेगा कार्यक्रम
– 22 अगस्त को सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल
– इसी दिन दोपहर तीन से पांच बजे तक नामांकन-पत्रों की जांच तथा आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी।
– 23 अगस्त को सुबह दस बजे वैध नामांकन सूची का प्रकाशन
– 11 बजे से दोपहर दो बजे नामांकन वापसी की प्रक्रिया
– दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन
– 27 अगस्त को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक मतदान
– 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना तथा परिणाम की घोषणा के साथ शपथ ग्रहण
एनएसयूआई ने पीजी कॉलेज में घोषित किए प्रत्याशी
अध्यक्ष पद पर बृजकिशोर कुशवाह
उपाध्यक्ष पद पर गिरजेश मीणा
धौलपुर. छात्रसंघ चुनाव 2019 को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर सोमवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर बृजकिशोर कुशवाह एवं उपाध्यक्ष पद पर कुमारी गिरिजेश मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है। तिवारी ने बताया कि एनएसयूआई द्वारा आगामी छात्रसंघ चुनावों के लिए 17 अगस्त से आवेदन मांगे गए थे। जिन पर जिला समिति ने विचार-विमर्श करने के बाद राजकीय पीजी कॉलेज में प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के पूर्व जिला प्रवक्ता अमित मुदगल, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव संतोष त्यागी, जीतू कंसाना, राजीव कुशवाह, मीनेश मीणा, राजेश, योगेश पंडित, गौरव बघेल, उमा मीणा, आर्यन पाराशर, राहुल कर्दम, सविता सेंगर आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो