scriptइसलिए आपके हाथ नहीं आते है रेलवे टिकट, जानिए कारण | That is why you do not get railway tickets, know the reason | Patrika News

इसलिए आपके हाथ नहीं आते है रेलवे टिकट, जानिए कारण

locationधौलपुरPublished: Dec 10, 2019 01:50:26 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मण्डल के अधीन धौलपुर रेलवे सुरक्षा बल ने सोमवार को मनिया तहसील मुख्यालय पर बड़ी कार्रवाई करते हुए रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में एक आरोपी को दबोचा है।

इसलिए आपके हाथ नहीं आते है रेलवे टिकट, जानिए कारण

इसलिए आपके हाथ नहीं आते है रेलवे टिकट, जानिए कारण

इसलिए आपके हाथ नहीं आते है रेलवे टिकट, जानिए कारण
धौलपुर. उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मण्डल के अधीन धौलपुर रेलवे सुरक्षा बल ने सोमवार को मनिया तहसील मुख्यालय पर बड़ी कार्रवाई करते हुए रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में एक आरोपी को दबोचा है। आरपीएफ के स्थानीय प्रभारी विनोद कुशवाह ने बताया कि आरोपी अभी तक दस लाख 56 हजार 870 रुपए की कालाबाजारी कर टिकट बेच चुका है। वहीं उसके पास से 35 ई-टिकट भी बरामद किए हंै। उन्होंने बताया कि अवैध रूप से ई-टिकट दलालों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत आरपीएफ धौलपुर ने सोमवार को यह कार्रवाई की। इसके तहत जैन मंदिर के सामने, मांगरोल रोड, मनिया में सोनम फोटो स्टूडियो पर दबिश दी गई। जिसमें एक व्यक्ति जगदीश प्रसाद (30) पुत्र चरण सिंह निवासी कमला का पुरा पोस्ट हिनोता को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से अवैध कारोबार में इस्तेमाल किए जा रहे एक प्रिंटर, एक मॉनिटर, सीपीयू, कीबोर्ड, माउस, दो मोबाइल, 2200 रुपए नकद जब्त किए। साथ ही भूतकाल यात्रा की 35 ई-टिकट बरामद की। जिनकी कीमत 34 हजार 471 रुपए है। वहीं वर्ष पूर्व की यात्रा का विवरण आईआरसीटीसी से लिया गया, जिसमें 1125 ई-टिकटों पर 10 लाख 56 हजार 870 रुपए का व्यापार करना पाया।
आई यूजर आईडी
कुशवाह ने बताया कि बडे पैमाने पर लाभ कमाने के लिए आरोपित ने 8 व्यक्तिगत यूजर आईडी बनाई हुई थी। जिस पर टिकट बनाना एवं तय मूल्य से अधिक मूल्य लेकर अवैध ई टिकट निकालकर कालाबाजारी कर रहा था। आरोपी के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो