प्रशासन ने इसलिए लगाया जिले में संडे कर्फ्यू

धौलपुर.जिले के साथ पड़ोसी राज्यों के ग्वालियर, मुरैना तथा आगरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित जिला प्रशासन ने जिले में ्रसण्डे कफ्र्यू घोषित किया है।

By: Naresh

Published: 13 Jul 2020, 09:34 AM IST

प्रशासन ने इसलिए लगाया जिले में संडे कर्फ्यू

धौलपुर.जिले के साथ पड़ोसी राज्यों के ग्वालियर, मुरैना तथा आगरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित जिला प्रशासन ने जिले में ्रसण्डे कफ्र्यू घोषित किया है। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या तीन पर दोनों प्रदेशों की सीमाओं पर स्थित पुलिस चौकियों पर भी बेरिकेडिंग करने के आदेश जारी किए थे। हालांकि शनिवार शाम को राज्य सरकार ने राज्य की सीमाएं सील करने के आदेश जारी कर दिए। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने आदेश जारी किए थे, कि यूपी व मध्यप्रदेश से आने वालों की कोविड जांच होगी। इसके बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में धौलपुर जिले के निकटवर्ती मध्यप्रदेश के ग्वालियर एवं मुरैना जिलों में गत एक माह में कोरोना संक्रमण का आकस्मिक रूप से प्रसार हुआ हैं। इसका समुदाय में फैलने का खतरा है। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में भी निरन्तर कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा हैं। इन जिलों से धौलपुर में आमजन का काफी अधिक आवागमन रहता हैं। साथ ही धौलपुर जिले में भी गत माह से संक्रमितों की संख्या में आकस्मिक वृद्धि हुई हैं। इस स्थिति को देखते हुए जिले की सीमा में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक शनिवार रात्रि को 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक धौलपुर जिले के सम्पूर्ण क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। इस दौरान क्षेत्र में किसी भी प्रकार से व्यक्तियों व वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा।
हालांकि यह आदेश रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, दूध की दुकानें, आबकारी विभाग द्वारा लाइसेंसशुदा शराब की दुकानें, चिकित्सा संस्थान, गैस एजेन्सी, पेट्रोल पम्प, उद्योग व फैक्ट्रीयों के कार्मिकों व अनुमत परीक्षाओं आदि के लिए लागू नहीं होगा। यह आदेश अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned