scriptतीन दिन से बंद कमरे में फंदे पर झूल रहा था मार्बल कारीगर का शव | The body of a marble artisan was hanging on a noose in a closed room f | Patrika News

तीन दिन से बंद कमरे में फंदे पर झूल रहा था मार्बल कारीगर का शव

locationधौलपुरPublished: Aug 09, 2020 08:39:57 pm

Submitted by:

Naresh

बाड़ी. शहर के बाइपास रोड आनंद विहार कॉलोनी में शनिवार की शाम एक सूने पड़े मकान में एक युवक का संदिग्ध अवस्था में शव फंदे से लटका मिला। घटना की सूचना मिलते ही कॉलोनी में हडक़ंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की। रविवार सुबह जब कमरे को खोल कर शव को उतारा गया तो वह बुरी तरह गला और सड़ा हुआ था।

 The body of a marble artisan was hanging on a noose in a closed room for three days

तीन दिन से बंद कमरे में फंदे पर झूल रहा था मार्बल कारीगर का शव

तीन दिन से बंद कमरे में फंदे पर झूल रहा था मार्बल कारीगर का शव, आर्थिक तंगी से था परेशान

, शहर की आनंद विहार कॉलोनी की घटना
-पुलिस ने मौके पर ही कराया पोस्टमार्टम
बाड़ी. शहर के बाइपास रोड आनंद विहार कॉलोनी में शनिवार की शाम एक सूने पड़े मकान में एक युवक का संदिग्ध अवस्था में शव फंदे से लटका मिला। घटना की सूचना मिलते ही कॉलोनी में हडक़ंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की। रविवार सुबह जब कमरे को खोल कर शव को उतारा गया तो वह बुरी तरह गला और सड़ा हुआ था। जो कई दिन पुराना प्रतीत हो रहा था। ऐसे में शव से पूरी कॉलोनी में दुर्गंध फैल गई। जिस पर मेडिकल टीम को मौके पर ही बुलाया गया और मौके पर ही पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। घटना को लेकर मृतक के भतीजे ने पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का सामने आ रहा है। मृतक युवक पेशे से मार्बल कारीगर था, जो हैदराबाद में काम करता था, लेकिन पिछले कई महीनों से घर पर ही बेरोजगारी का दंश झेल रहा था और आर्थिक रूप से परेशान बताया गया है।
कॉलोनी निवासी एवं बार संघ बाड़ी अध्यक्ष एडवोकेट बीके शर्मा ने बताया कि कॉलोनी में 45 वर्षीय हरीशंकर पुत्र रामजीलाल गौड़ और उसका भाई अलग-अलग मकान बनाकर पिछले कई वर्षों से रह रहे हैं। हरिशंकर मूल रूप से मार्बल का कारीगर था और हैदराबाद में काम करता था, लेकिन पिछले कुछ महीनों से काम बंद होने के चलते घर पर ही रह रहा था। उसकी पत्नी और बच्चे नाना नानी के यहां गए हुए थे। ऐसे ना हरिशंकर घर पर अकेला ही रह रहा था। जो तीन-चार दिन से कॉलोनी के लोगों को दिखाई भी नहीं दिया था। शनिवार को दिन में जब कॉलोनी में बदबू फैली तो लगा कि कहीं कोई जानवर तो मर कर नहीं गया। इस पर कॉलोनी में इधर-उधर देखा। नालियों को भी तलाशा, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। बाद में मृतक के घर के कमरे पर ताला नहीं लगा होने पर शक हुआ, तो दरवाजा खटखटाया जो अंदर से बंद था। इसके बाद पूरा मामला साफ हो गया और पुलिस को तुरंत मामले की जानकारी देकर बुलाया गया।
पुलिस एसआई भगवान सिंह ने बताया मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर परिजनों को बुलाया गया और बॉडी को फंदे से उतरवाया। मेडिकल बोर्ड द्वारा बॉडी का पोस्टमार्टम कराया है। मृतक के भतीजे चंद्रभान पुत्र हरविलास ने तहरीर दी है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन प्रथम दृष्टया आत्महत्या ही मामला सामने आ रहा है। पूरी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगी।
बाड़ी. मौके पर कार्यवाही करती पुलिस।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो