scriptThe compartments of Durg Express got burnt by smoke, atmosphere of cha | धूं-धूं कर जल उठे दुर्ग एक्सप्रेस के डिब्बे, अफरा-तफरी का माहौल | Patrika News

धूं-धूं कर जल उठे दुर्ग एक्सप्रेस के डिब्बे, अफरा-तफरी का माहौल

- मध्यप्रदेश के हेमतपुर स्टेशन की घटना, तीन एसी बोगियों में पहुंची आग
- जनहानि नहीं, यात्रियों को सकुशल निकाला
- एक डिब्बे में यात्रियों का सामान जला
- प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट की आशंका

धौलपुर

Updated: November 26, 2021 08:50:43 pm

धौलपुर. यहां मध्यप्रदेश सीमा में हेतमपुर स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर दुर्ग एक्सप्रेस के दो एसी डिब्बों में आग लग गई। वहीं, आग की लपटें तीसरी एसी बोगी तक भी पहुंच गईं। हालांकि समय रहते यात्रियों को सकुशल निकाल लिया गया। एक डिब्बे में रखा यात्रियों का सामान पूरी तरह खाक हो गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुरैना रायसिंह नरवरिया ने बताया कि शुक्रवार को दुर्ग एक्सप्रेस ऊधमपुर से दुर्ग छत्तीसगढ़ की ओर से जा रही थी। दोपहर करीब सवा तीन बजे ट्रेन धौलपुर से होकर मध्यप्रदेश के हेतमपुर स्टेशन से गुजर रही थी। इसी दौरान एसी बोगी के कंट्रोल पैनल से धुआं उठता दिखा। इस पर टीटी ने तुरंत टे्रन को रुकवाया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आनन-फानन में यात्रियों को बोगी से निकाला गया। ऐसे में यात्रियों को सामान लेने का भी वक्त नहीं मिला। आग प्रभावित बोगियों को अलग कर आग को फैलने से रोका गया।
The compartments of Durg Express got burnt by smoke, atmosphere of chaos
धूं-धूं कर जल उठे दुर्ग एक्सप्रेस के डिब्बे, अफरा-तफरी का माहौल
तीन बोगियों में पहुंची आग

आग की लपटें पहली एसी बोगी से दूसरी और फिर तीसरी बोगी तक पहुंच गईं। हालांकि तीसरी बोगी में आग वाशरूम तक ही पहुंच पाई। तीनों ही बोगियों से यात्रियों को सकुशल उतार लिया गया। हादसे में दो एसी बोगियां पूरी तरह जल गईं। इस दौरान ट्रेन से जली बोगियों को अलग किया गया। इससे आग अन्य डिब्बों में नहीं फैल पाई।
मदद को आए ग्रामीण

छोटा स्टेशन होने के कारण हेतमपुर में न तो पर्याप्त स्टाफ था और न ही संसाधन। ऐसे वक्त में स्थानीय ग्रामीणों ने मदद का हाथ बढ़ाया। ग्रामीणों ने जली बोगियों को अलग करने, यात्रियों व उनका सामान उतारने आदि में मदद की। इस दौरान आग बुझाने के लिए धौलपुर, बाड़ी, मुरैना सहित अन्य स्थानों से दमकल भेजी गईं।
थमा रहा ट्रेन संचालन

इस दौरान मध्य रेलवे के आगरा-ग्वालियर खंड में टे्रनों का आवागमन बंद रहा। दक्षिण की ओर से आने वाली ट्रेनों को ग्वालियर और मुरैना तथा उत्तर की ओर से आने वाली ट्रेनों को आगरा और धौलपुर में रोका गया। दिल्ली की ओर जाने वाली पंजाब मेल, ताज एक्सप्रेस, उदयपुर खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस, पुणे-जम्मू तवी झेलम एक्सप्रेस, पैसेंजर तथा दक्षिण की ओर जाने वाली सचखंड एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, श्रीधाम एक्सप्रेस, उज्जैन एक्सप्रेस सहित दो दर्जन से अधिक ट्रेनों को इस दौरान रोका गया।
अफरा-तफरी का माहौल

हेतमपुर स्टेशन पर टे्रन में आग की घटना से करीब ढाई-तीन घंटे अफरा-तफरी का माहौल रहा। ट्रेन में सवार यात्री जनहानि नहीं होने पर राहत की सांस ले रहे थे। वहीं, जिस बोगी में सामान जला उसके यात्री विलाप कर रहे थे। वहीं, दो महिला यात्री इस दौरान बेहोश भी हो गईं।
इनका कहना है

एसी डिब्बे में धुआं उठता देख टीटी ने हेतमपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकवा दी। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग प्रभावित डिब्बों को हटा ट्रेन को रवाना करा दिया गया है। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगना माना जा रहा है।
- रायसिंह नरवरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मुरैना, मप्र

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.