scriptटाइगरों को रास आ रहा सरमथुरा का जंगल | The forest of Saramathura is enjoying the tigers | Patrika News

टाइगरों को रास आ रहा सरमथुरा का जंगल

locationधौलपुरPublished: Feb 23, 2020 11:06:57 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

सवाई माधोपुर जिले के रणथंभौर बाघ अभयारण्य से आए दो टाइगरों ने अभी भी सरमथुरा क्षेत्र के जंगलों में ही डेरा डाला हुआ है। डीएफओ केसी मीणा ने वन विभाग के कर्मचारियों के साथ शनिवार को जंगल में ट्रैकिंग की और टाईगरों के पद चिन्ह लिए।

टाइगरों को रास आ रहा सरमथुरा का जंगल

टाइगरों को रास आ रहा सरमथुरा का जंगल

टाइगरों को रास आ रहा सरमथुरा का जंगल
वन कर्मियों ने की ट्रैकिंग
सरमथुरा. सवाई माधोपुर जिले के रणथंभौर बाघ अभयारण्य से आए दो टाइगरों ने अभी भी सरमथुरा क्षेत्र के जंगलों में ही डेरा डाला हुआ है। डीएफओ केसी मीणा ने वन विभाग के कर्मचारियों के साथ शनिवार को जंगल में ट्रैकिंग की और टाईगरों के पद चिन्ह लिए। उन्होंने इनकी ट्रैकिंग में लगी टीमों के सदस्यों को प्रशिक्षण भी दिया। इसमें उन्होंने टाइगर पर नजर रखने के उपाय एवं ट्रैक करते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। क्षेत्र के गिरोनिया-खुशहाल पुर के जंगलों में गत एक माह से यह दोनों टाइगर डटे हुए हैं और यहीं अपना शिकार कर विचरण कर रहे हैं। वन विभाग के अधिकारियों ने लोगों से भी अकेले में जंगल में ना जाने की अपील की है।
दुकानदार से मोबाइल छीनकर भागे बदमाश
सैंपऊ रोउ की घटना
बाड़ी. कस्बे के सैंपऊ रोड पर एक दुकानदार से अज्ञात लोग एक मोबाइल छीन कर भाग गए। पीडि़त ने घटना इस संबंध में बाड़ी थाने में मामला दर्ज करने की
तहरीर दी है। कस्बे के सन्तरास पाड़ा निवासी मजीद पुत्र शमशुद्दीन ने बताया कि वह अपनी दुकान पर बैठा था, इसी दौरान अचानक तीन अज्ञात बदमाश ढाटा बांधकर आए और उससे मोबाइल छीन भाग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो