scriptसालगो के सीजन में दो दिन खुलेगा बाजार, दो शिफ्टों में खुलेंगी दुकानें | The market will open in two days in the year of Salgo, shops will be o | Patrika News

सालगो के सीजन में दो दिन खुलेगा बाजार, दो शिफ्टों में खुलेंगी दुकानें

locationधौलपुरPublished: Apr 22, 2021 11:38:24 am

Submitted by:

Naresh

बाड़ी. प्रदेश में सोमवार सुबह से लगाए गए जन अनुशासन पखवाड़े के तीसरे दिन ही कोविड गाइड लाइन में संशोधन करते हुए जिला कलक्टर द्वारा अब उपखंड के बाजार को फिर से खोलने के आदेश दिए गए हैं।

The market will open in two days in the year of Salgo, shops will be opened in two shifts

सालगो के सीजन में दो दिन खुलेगा बाजार, दो शिफ्टों में खुलेंगी दुकानें

सालगो के सीजन में दो दिन खुलेगा बाजार, दो शिफ्टों में खुलेंगी दुकानें
-तीन दिन में लगाई गई 700 से अधिक दुकानों की खोलनी होगी सील
बाड़ी. प्रदेश में सोमवार सुबह से लगाए गए जन अनुशासन पखवाड़े के तीसरे दिन ही कोविड गाइड लाइन में संशोधन करते हुए जिला कलक्टर द्वारा अब उपखंड के बाजार को फिर से खोलने के आदेश दिए गए हैं। जिसमें डेली नीड्स की दुकानों को जहां सुबह 7 से 12 बजे के बीच खोला जाएगा। वहीं रेडीमेड, कपड़ा, स्वर्ण आभूषण सहित अन्य दुकानों को 12 से 5 बजे तक खोलने के निर्देश दिए हैं। इन आदेशों के आते ही जहां बाजार के दुकानदार खुश दिखाई दे रहे हैं, वहीं शहर के समाजसेवी और शिक्षाविद चिंतित दिखाई दे रहे है। उनका मानना है कि पिछले 2 दिन में जैसे-तैसे जनता को कंट्रोल कर कोरोना चैन को तोडऩे के प्रयास हुए थे, जो एक बार फिर से धराशाई होते दिखाई दे रहे हैं।
जिला कलक्टर राकेश जायसवाल द्वारा जारी आदेश में शादी समारोह एवं सालगो के सीजन को देखते हुए 2 दिन बाजार को खोलने के लिए विशेष आदेश जारी हुए हैं। जिसमें दूध, खोआ, पनीर, आटा, दाल सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 7 से 12 बजे के बीच खुलेंगी। वही ज्वेलरी, रेडीमेड, गारमेंट्स, कपडे, टेलर एवं अन्य संसाधनों की दुकानें 12 से 5 के बीच खोली जाएंगी। यह आदेश 22 और 23 अप्रेल 2 दिन के लिए जारी हुए है।
व्यापारियों ने रैली निकाल विधायक को सुनाई समस्या
लगातार जन अनुशासन सप्ताह में बढ़ती जा रही कड़ाई और दुकानों को एक तरफा सील करने की कार्रवाई से दुखी व्यापारी एवं दुकानदार बुधवार को सुबह सराफा बाजार में एकत्रित हुए, जहां से वे रैली निकालते हुए विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के आवास पहुंचे और वहां उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया। सर्राफा व्यापारी एवं संगठन के महामंत्री हरिशंकर सराफ ने बताया की विधायक को उन्होंने अपनी पीड़ा बताई कि किस प्रकार सालगो के पूर्व में बुक हुआ काम पड़ा हुआ है। शादी समारोह के घरों में यह सामान पहुंचना बेहद जरूरी है। जिसमें स्वर्ण आभूषणों के साथ कपड़े, बर्तन, फर्नीचर और अन्य सामान अलग-अलग दुकानों पर पड़ा हुआ है। इस पर विधायक ने तुरंत कलक्टर से वार्ता की और व्यापारियों की दुकान खुलवाने के लिए आग्रह किया।
2 दिन और एक रात में लगी थी बाजार की 700 दुकानों पर सील, फिर से खोलनी होगी
एंटी कोविड टीम प्रभारी राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि उपखंड प्रशासन के निर्देश पर गठित निगरानी दल की चार टीमों ने 2 दिन और 1 रात काम करते हुए शहर के अलग-अलग बाजारों में 700 से अधिक दुकानों को सील किया था, अब जो आदेश जिला कलक्टर द्वारा जारी हुए हैंं, उनके आधार पर इन सीलों को खोलने की कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए उच्च अधिकारियों के आदेश की प्रतीक्षा है। वहीं उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि दुकानों के एक साथ सील की, जो कार्रवाई की गई थी। अब उच्च अधिकारियों के निर्देश पर उन्हें खोलने की कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए अभी उच्च अधिकारियों के आदेशों की प्रतीक्षा है।
होद मोहल्ले में कपड़ों के कांपलेक्स को किया सीज
निगरानी दल के राजेश कुमार शर्मा ने बताया बुधवार को सुबह होद मोहल्ले में 10-12 दुकानों के कॉम्प्लेक्स में व्यापारिक गतिविधियां होती मिली थी, जिस पर उच्च अधिकारियों के निर्देश पर ओम साड़ी सेंटर नाम के इस कॉम्प्लेक्स को सीज किया गया है। वहीं छपेटी पाड़ा, कसाई पाड़ा, मलिक पाड़ा सहित कई मोहल्लों में घरों से सोने चांदी के कारोबार और कपड़ों के व्यवसाय की जानकारी मिली है। जिसकी जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो