scriptदिनभर झमाझम से मौसम सुहावना, किसानों को चेहरों पर छाई खुशी की लहर | The weather was pleasant throughout the day, the farmers got a wave of | Patrika News

दिनभर झमाझम से मौसम सुहावना, किसानों को चेहरों पर छाई खुशी की लहर

locationधौलपुरPublished: Jul 28, 2021 10:49:38 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. मानसूनी बारिश ने बुधवार को सभी को गुदगुदा दिया। पानी की बूंदों ने सुखद एहसास का अनुभव कराया। शहर में सुबह से शुरू हुआ झमाझम बारिश का दौर देर शाम तक चलता रहा। शहर चारों ओर पानी ही पानी हो गया। बच्चे व युवा खुद को रोक न सके और भीगते हुए बरसात का आनंद लेते हुए नजर आए

 The weather was pleasant throughout the day, the farmers got a wave of happiness on their faces

दिनभर झमाझम से मौसम सुहावना, किसानों को चेहरों पर छाई खुशी की लहर

दिनभर झमाझम से मौसम सुहावना, किसानों को चेहरों पर छाई खुशी की लहर
धौलपुर. मानसूनी बारिश ने बुधवार को सभी को गुदगुदा दिया। पानी की बूंदों ने सुखद एहसास का अनुभव कराया। शहर में सुबह से शुरू हुआ झमाझम बारिश का दौर देर शाम तक चलता रहा। शहर चारों ओर पानी ही पानी हो गया। बच्चे व युवा खुद को रोक न सके और भीगते हुए बरसात का आनंद लेते हुए नजर आए। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी छा गई। बारिश को देख कर उनके चेहरे भी खिल गए। ईधर, शहर में जगह-जगह जलभराव हो जाने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।
मौसम में मंगलवार को भी दिनभर बादल छाए रहे, लेकिन हल्की बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया था। बुधवार सुबह ही शहर में काले बादल छाए रहे, इस दौरान शुरू हुआ झमाझम बारिश का दौर देर शाम तक चलता रहा। दिनभर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का नजारा बना रहा। रूक-रूक कर हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया। दिनभर हुई बारिश का वेग बहुत तेज तो नहीं था, लेकिन लगातार बारिश से शहर में पानी ही पानी दिखने लगा। बारिश के बीच-बीच में चल रही ठंडी हवाएं काफी सुखदायी लग रही थीं। मौसम विभाग ने इस वर्ष अच्छी बारिश होने का संकेत दिया है जिसके चलते किसान अच्छी पैदावार की उम्मीद कर रहे हैं।
कई जगह जलभराव
दिनभर बारिश में ही नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। जगह-जगह जलभराव होने से शहर में करीब आधा दर्जन से अधिक आवासीय कॉलोनियों के लोगों को काफी परेशानी हुई। भोर में शुरू हुई रिमझिम बारिश धीरे-धीरे तेज हो गई। जल निकासी मार्ग की व्यवस्था सही नहीं होने के कारण शहर के तलैया, मदिना कॉलोनी, स्टेशन के आसपास के आवासीय कॉलोनियों में सड़क पर जलभराव हो गया।
ग्राहकों का इंतजार करते रहे दुकानदान
दिनभर झमाझम के कारण बाजार रोजमर्रा की तरह अपने समय पर नहीं खुले। बारिश के चलते नाममात्र के लोग ही बाजार क्षेत्र में नजर आए। बाजार में दुकानदार ग्राहकों का इंतजाार करते हुए नजर आ।
कहां कितनी हुई बारिश
जिलेभर में बुधवार को झमाझम बारिश होती रही। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक धौलपुर शहर में 42 एमएम, बाड़ी में 36 एमएम, आंगई में 43एमएम, उर्मिला सागर 100 एमएम, तालाबशाही 43एमएम, बसेड़ी 31एमएम व राजाखेड़ा में 65एमएम बारिश होना दर्ज किया गया ।
**********
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो