scriptफिर प्रवासियों ने बढ़ाया गांवों में कोरोना का आंकड़ा | Then migrants increase the figure of corona in villages | Patrika News

फिर प्रवासियों ने बढ़ाया गांवों में कोरोना का आंकड़ा

locationधौलपुरPublished: May 26, 2020 09:06:20 pm

Submitted by:

Naresh

लपुर. जिले में एक बार फिर से प्रवासियों ने गांवों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा बढ़ा दिया। जिले में मंगलवार सुबह आए दो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी दूसरे प्रदेशों से आए हंै। अब जिले में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 43 पर पहुंच गया है। वहीं इनमें से स्वस्थ्य होने के बाद 24 जनों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपालप्रसाद गोयल ने बताया कि जिले में बसेड़ी पंचायत समिति के धौर्र गांव तथा मनिया क्षेत्र के बोथपुरा गांव में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति आए हैं।

Then migrants increase the figure of corona in villages

फिर प्रवासियों ने बढ़ाया गांवों में कोरोना का आंकड़ा

फिर प्रवासियों ने बढ़ाया गांवों में कोरोना का आंकड़ा

धौलपुर. जिले में एक बार फिर से प्रवासियों ने गांवों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा बढ़ा दिया। जिले में मंगलवार सुबह आए दो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी दूसरे प्रदेशों से आए हंै। अब जिले में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 43 पर पहुंच गया है। वहीं इनमें से स्वस्थ्य होने के बाद 24 जनों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपालप्रसाद गोयल ने बताया कि जिले में बसेड़ी पंचायत समिति के धौर्र गांव तथा मनिया क्षेत्र के बोथपुरा गांव में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति आए हैं।
फिर सहमे बोथपुरा के ग्रामीण
मनिया थाना क्षेत्र के 3 गांव में 4 कोरोना पॉजिटिव
मनिया. थाना क्षेत्र के इलाके में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 20 दिनों के अंतराल में ही मनिया थाना क्षेत्र के 3 गांवों में चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं मंगलवार को सुबह आई रिपोर्ट में बोथपुरा गांव में एक और पॉजिटिव के सामने आने से ग्रामवासी सहमे हुए हैं। जानकारी के अनुसार मनिया थाना क्षेत्र के गांव बोथपुरा निवासी एक 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह युवक ट्रक ड्राइवर है, जो 22 मई की रात्रि को ट्रक द्वारा धौलपुर पहुंचा, जहां वह दूसरे ड्राइवर को ट्रक सुपुर्द कर पैदल ही मनिया पहुंचा। 23 मई को अंबेडकर छात्रावास में जांच का सैंपल देकर पैदल ही अपने गांव बोथपुरा पहुंच गया। घर पर ही होम क्वॉरंटीन रहा। जिसकी मंगलवार को जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद युवक को धौलपुर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं युवक के संपर्क में आए परिवारी जनों तथा आसपास के लोगों की सैंपलिंग कराई जा रही है। उनको होम क्वॉरंटीन किया गया है।
अब तक क्षेत्र में एक वृद्ध सहित चार पॉजिटिव

गौरतलब है कि पिछले 20 दिनों के अंतराल में मनिया थाना क्षेत्र के गांव लाडमपुर में 55 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसके बाद गांव बोथपुरा में 23 वर्षीय युवक तथा 19 मई को गांव टाडा में 24 वर्षीय युवक के बाद मंगलवार को फिर से गांव बोथपुरा में 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी कोरोना पॉजिटिव प्रवासी हैं। इससे भी ग्रामीण अधिक सचेत हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो