scriptकरोना संक्रमण रोकने के लिए कस्बे में गली-गली होगी सैम्पलिंग | There will be street to street sampling to prevent Karona infection | Patrika News

करोना संक्रमण रोकने के लिए कस्बे में गली-गली होगी सैम्पलिंग

locationधौलपुरPublished: Jul 11, 2020 04:24:41 pm

Submitted by:

Naresh

बसेड़ी. उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश के सटे हुए जिलों में लगातार करोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने की साथ ही जिला कलक्टर राकेश कुमार जयसवाल ने इस पर काबू पाने के लिए सभी आमजन के संपर्क में आने वाले सरकारी महकमों के कर्मचारी अधिकारियों को भी सैंपलिंग कराने के निर्देश दिए हैं

 There will be street to street sampling to prevent Karona infection

करोना संक्रमण रोकने के लिए कस्बे में गली-गली होगी सैम्पलिंग

करोना संक्रमण रोकने के लिए कस्बे में गली-गली होगी सैम्पलिंग

बसेड़ी. उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश के सटे हुए जिलों में लगातार करोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने की साथ ही जिला कलक्टर राकेश कुमार जयसवाल ने इस पर काबू पाने के लिए सभी आमजन के संपर्क में आने वाले सरकारी महकमों के कर्मचारी अधिकारियों को भी सैंपलिंग कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी कस्बे में स्वास्थ्य टीम भेजकर गली-मोहल्ले में रेंडम सैम्पलिंग करने को कहा है। इसको लेकर पंचायत समिति में कार्यरत समस्त कर्मचारी शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उन्होंने अपने सैंपल कराए।
सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश मित्तल ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर सैम्पलिंग में गति बढ़ाने के लिए जिला कलक्टर के निर्देश मिले हैंं। उसके बाद से पिछले 3 दिन से गति बढ़ा दी गई है। बताया कि पिछले 1 सप्ताह में कुल 135 लोगों की सैंपल हुई है। सैम्पलिंग में गति बढ़ाने के बाद 3 दिन में 298 लोगों की सैंपलिंग हुई। अब 1 जुलाई से 10 जुलाई तक 433 लोगों के सैंपल लिए गए है। बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक टीम गठित कर दी गई है, जो शनिवार से कस्बे के तिमासिया इलाके में अलग-अलग गलियों और मोहल्लों में रेंडम सैंपलिंग का काम करेगी। उन्हें 300 लोगों की रेंडम सैम्पलिंग के लिए लक्ष्य दिया गया है। इसके अलावा डॉ. मित्तल ने बताया कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अधिक से अधिक सैम्पलिंग लोगों करानी चाहिए।
4 दिन में भी पूरा पाटोर से नहीं पहुंचा कोई

क्षेत्र के गांव पूरा पाटौर में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव एएनएम द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र पर किए गए टीकाकरण करने के बाद भी वहां से स्वास्थ्य केन्द्र पर कोई भी जांच कराने नहीं पहुंचा है। लोग इस करोना संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। 4 दिन गुजर जाने के बाद भी कोई भी व्यक्ति जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं पहुंचा। इससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है। सीएचसी प्रभारी ने किसी भी तरह की कोई परेशानी है तो तुरंत सैम्पलिंग कराने के लिए आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो