scriptइसलिए….अब यहां पुलिस भी रहेगी तीसरी आंख की जद में | Therefore .... Now the police will also be here in the eyes of the thi | Patrika News

इसलिए….अब यहां पुलिस भी रहेगी तीसरी आंख की जद में

locationधौलपुरPublished: Oct 14, 2019 10:42:09 am

Submitted by:

Mahesh gupta

अवैध बजरी परिवहन, अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर राजस्थान-मध्य प्रदेश की सीमा स्थित सागरपाड़ा चौकी पर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में हाईटेक सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शुरू हो गया है।

इसलिए....अब यहां पुलिस भी रहेगी तीसरी आंख की जद में

इसलिए….अब यहां पुलिस भी रहेगी तीसरी आंख की जद में

राजस्थान-मध्यप्रदेश सीमा पर सागरपाड़ा चौकी पर लगेंगे
धौलपुर. अवैध बजरी परिवहन, अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर राजस्थान-मध्य प्रदेश की सीमा स्थित सागरपाड़ा चौकी पर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में हाईटेक सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शुरू हो गया है। जल्द ही हाइवे की हर गतिविधियों की पल-पल की गतिविधियों पर पुलिस अधिकारियों की नजर रहेगी।
उल्लेखनीय है कि अपराध कर हाईवे से निकलने वाले अपराधियों की निगेहबानी के लिए आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर राजस्थान-मध्य प्रदेश की सीमा स्थित शहर कोतवाली थाने की सागरपाड़ा चौकी पर चार सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। इसके लिए एसपी ने जल्द सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए हैं। एसपी के मुताबिक इससे अपराधियों के साथ साथ हाईवे पर होने वाली असामाजिक गतिविधियों पर भी नजर रखी जाएगी।
जिले में होने वाली अपराधिक घटनाओं में अगर अपराध करने वाले आसपास के जिलों के होते हैं तो पुलिस को उनके बारे में जानकारी जुटा पाना काफी मुश्किल होता है। अपराधियों को पकडऩा तो दूर की बात उनको ट्रेस करना भी पुलिस के वश में नहीं रह जाता है।
बदमाश कर ले गए दो कांस्टेबलों का अपहरण
हाल में हाइवे पर गश्त कर रहे धौलपुर जिले के दो पुलिस कांस्टेबलों को कार सवार कुछ बदमाश अपहरण करके मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में ले गए और उनके साथ मारपीट की वारदात को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस ने आरोपितों को चिन्हित कर लिया और आरोपितों को पकडऩे के लिए टीम को मध्य प्रदेश के मुरैना जिलों में भी भेजा गया है।
अवैध बजरी परिवहन पर रहेगी निगाह
सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद चंबल बजरी का अवैध परिवहन चोरी-छुपे हो रहा है। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से बजरी से भरे वाहनों को हाइवे से ही होता है। हाइवे पर सीमा पर स्थित सागरपाड़ा चौकी पर सीसीटीवी कैमरे लगने से मार्ग से गुजरने वाले सभी वाहनों पर पुलिस अधिकारियों की निगाह हाइवे की हर गतिविधि पर रहेगी, जिससे यहां गुजरने वाले बजरी के वाहनों को भी पकड़ा जा सकेगा।
तीस दिन की रिकॉडिंग सुविधा
सागरपाड़ा चौकी पर हाइटेक चार कैमरे लगाएं जाएंगे। 30 से 35 हजार की लागत से लगने वाले इन कैमरों में तीस दिन के रिकॉडिंग की सुविधा रहेगी। उच्च दृश्ता वाले इन कैमरों में 20 मीटर की दूरी तक देखने की क्षमता रहेगी। इन कैमरों को अभय कमांड के अलावा एक स्क्रीन सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर भी रहेगी। मुख्य बात यह है कि सीसीटीवी कैमरे
जिला पुलिस के अधिकारियों के मोबाइल से भी जुड़े रहेंगे। अधिकारी हाइवे की पल-पल गतिविधियों पर निगाहें रख सकेंगे।
हाइवे पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शुरू हो गया। जल्द की हाइवे की हर गतिविधियां पुलिस की निगाह में रहेंगी।
मृदुल कच्छावा, जिला पुलिस अधीक्षक, धौलपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो