scriptबाड़ी में कोरोना की कमर तोड़ने के लिए तीन टीमें कर रही काम | Three teams working to break Corona's back in Bari | Patrika News

बाड़ी में कोरोना की कमर तोड़ने के लिए तीन टीमें कर रही काम

locationधौलपुरPublished: Aug 05, 2020 11:51:30 am

Submitted by:

Naresh

बाड़ी.कोरोना की जांच से लेकर संक्रमित मरीजों के उपचार तक मेडिकल विभाग की तीन टीमें लगातार काम कर रही है। जिनमें से एक स्थाई केंद्र अंबेडकर भवन सरमथुरा रोड पर, दूसरी टीम हॉस्पिटल में, तीसरी टीम शहर के अलग-अलग स्थानों पर पहुंचकर सैम्पलिंग कर रही है। साथ में शहर के सभी वेंडर्स, दुकानदार, बैंक कर्मचारी, ई-मित्र संचालक और ऐसे व्यवसाय केंद्र जहां से संक्रमण फैल सकता है

kThree teams working to break Corona's back in Bari

बाड़ी में कोरोना की कमर तोड़ने के लिए तीन टीमें कर रही काम

बाड़ी में कोरोना की कमर तोड़ने के लिए तीन टीमें कर रही काम
बाड़ी.कोरोना की जांच से लेकर संक्रमित मरीजों के उपचार तक मेडिकल विभाग की तीन टीमें लगातार काम कर रही है। जिनमें से एक स्थाई केंद्र अंबेडकर भवन सरमथुरा रोड पर, दूसरी टीम हॉस्पिटल में, तीसरी टीम शहर के अलग-अलग स्थानों पर पहुंचकर सैम्पलिंग कर रही है। साथ में शहर के सभी वेंडर्स, दुकानदार, बैंक कर्मचारी, ई-मित्र संचालक और ऐसे व्यवसाय केंद्र जहां से संक्रमण फैल सकता है, सैंपल कराए है। अब तक मेडिकल टीम द्वारा 96100 सैंपल लिए गए। जिनमें से 317 केस सामने आए है। अब केवल छह केस एक्टिव बने हुए है।
बीसीएमओ डॉ. विवेक अग्रवाल और पीएमओ डॉ शिवदयाल मंगल द्वारा टीम गठित की गई है। उनमें पहली टीम डॉ. राजीव गोयल के नेतृत्व में, दूसरी टीम डॉ. अजी कुमार के नेतृत्व में और तीसरी टीम डॉ. विजय भारद्वाज के नेतृत्व में काम कर रही है।
सर्दी-जुकाम, खांसी, बुखार से पीडि़त मरीज की पहले कराते हैं जांच

पीएमओ मंगल के अनुसार अस्पताल में जो भी मरीज दिखाने आता है, यदि वह सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार किसी भी रोग से पीडि़त है तो पहले उसका कोरोना सैंपल कराया जाता है। इसके बाद ही उसे उपचार दिया जाता है। ऐसे में रोगी पकड़ में आ जाते हैं और वे संक्रमण नहीं फैला पाते। साथ में गर्भवती महिलाएं और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कायस्थ पाड़ा पर दिखाने आने वाले मरीजों के सैंपल कराए गए। इसके चलते भले ही शुरुआत में अधिक संख्या में रोगी सामने आए, लेकिन कोरोना की बड़ी चैन नहीं बन सकी। ना ही वह स्प्रेड हो सका। साथ में मेडिकल टीम में कार्यरत कर्मचारी, चिकित्सक और खुद पीएमओ के साथ अन्य स्टाफ भी रूटीन के हिसाब से अपनी जांच कराता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो